जयपुर। ट्रैफिक पुलिसकर्मी से ड्यूटी के दौरान बीच सड़क पर कार सवार व्यक्ति ने अभद्रता कर दी। इससे ट्रैफिक पुलिसकर्मी की बीच सड़क पर बीच सड़क फूट-फूटकर रोने लगा। लोगों ने पुलिसकर्मी के रोने के कारण पूछा तो उसने पूरी बात बताई। इस दौरान किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया। पुलिस की लाचारी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। मामला चूरू शहर का सोमवार का है। वीडियो के वायरल होते ही राजनीतिक बयानबाजी और आरोप-प्रत्‍यारोप भी शुरू हो गए हैं। वीडियो को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्‍यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष को निशाने पर लिया। वहीं नेता प्रतिपक्ष ने घटना की निन्‍दा की।

कार रोकने से लग गया था जाम
दरअसल चूरू शहर में तैनात ट्रैफिक पुलिस हेड कॉन्स्टेबल जगवीर सिंह ने बताया कि नया बस स्टैंड रोड पर जाम लगा हुआ था। जब उसने जाकर देखा तो वहां एक बस के आग लग्जरी कार खड़ी थी, जिसके कारण जाम की स्थिति बन गई थी। इस पर उन्होंने ड्राइवर को कार हटाने के लिए कहा तो अभद्रता करने लगा। उसने कहा कि बस वाले को हटा दे। बस वाला तेरा दामाद लगता है क्या, उसको कुछ क्यों नहीं बोलते? कार ड्राइवर ने उसको मंत्री की कोठी पर आने और ट्रांसफर कराने की धमकी तक दे डाली।

आरोपी ड्र्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज
एसपी राजेश कुमार मीना ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल जगवीर सिंह से अभद्रता करने और राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोपी नरेंद्र सिंह को मंगलवार देर शाम चूरू से राउंडअप कर लिया गया है। सोशल मीडिया पर लोग पुलिस की लाचारी बताते हुए इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं।

रोने पर चुप करवाने आए स्थानीय लोग
वहीं पुलिसकर्मी को सड़क पर रोता देख आसपास के लोग उसे चुप करवाने पहुंचे लेकिन पुलिसकर्मी के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। वहीं सिंह ने लोगों को पूरी घटना के बारे में बताया जिसके बाद लोगों ने उसे समझाया। वहीं कार सवार को लेकर पुलिसकर्मी ने बताया कि उसको वह नहीं जानता है लेकिन उसका एक वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड किया हुआ है।

लोगों के समझाने पर भी नहीं रुकी रुलाई
धमकी से परेशान पुलिसकर्मी की मौके पर ही रुलाई फूट पड़ी। जब पुलिसकर्मी फूट-फूट कर रोने लगा तो वहां मौजूद लोगों ने उससे कारण पूछा तो उसने पूरी बात बताई। लोगों के समझाने पर भी पुलिसकर्मी की रुलाई नहीं रुकी। जब लोगों ने पूछा कि कार ड्राइवर कौन था तो पुलिसकर्मी ने कहा कि मैं उसको जानता नहीं हूं, लेकिन उसका वीडियो मेरे मोबाइल में है।

 डोटासरा ने साधा राजेंद्र पर निशाना
वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को घेरते हुए कहा कि, राजेंद्र राठौड़ साहब, चूरू की जनता और पुलिसवालों को डरा-धमकाकर चुनाव जीतोगे क्या? कानून के रखवालों पर जुल्म करके क्या संदेश देना चाहते हो आप? डोटासरा ने कहा कि एक कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मी को प्रताड़ित करने के उद्देश्य से अपनी कोठी पर बुलाने की बजाय आपको अपने उदंड कार्यकर्ताओं के कान पकड़ के थाने ले जाना चाहिए।

 

 

 राठौड़ ने याद दिलाया: नाथी का बाड़ा
डोटासरा के ट्वीट पर राजेंद्र राठौड़ ने जवाब देते हुए लिखा- डोटासरा जी, यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मैं इस घटना की निंदा करता हूं। मैं स्वयं इस मामले की जानकारी ले रहा हूं कि पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार की घटना कब और किसकी ओर से की गई। चूरू की धरती नाथी का बाड़ा नहीं है। पुलिसकर्मियों का सम्मान करना चूरू की परम्परा रही है।