जयपुर। प्रदेश के अजमेर जिले के मजार रेलवे स्टेशन के यार्ड में शुक्रवार को शटिंग के दौरान एक ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन के चार कोच पटरी से उतर गए। हालांकि इससे न ही कोई जनहानि हुई और न हीं रेल यातायात प्रभावित हुआ। करीब दो घंटे बाद ट्रेन को फिर पटरी पर चढ़ा दिया गया। हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

सांभर में एवियन बोटूलिज्म बीमारी से मारे गए पक्षी
सांभर झील में पक्षियों की मौत के कारण 12वें दिन पता चल गए। गुरुवार को आईवीआरआई, बरेली से आई जांच रिपोर्ट में इनकी मौतें एवियन बोटूलिज्म नामक बीमारी से होना सामने आया है। हालांकि, बीकानेर के बीकानेर वेटरनरी कॉलेज की रिपोर्ट में भी इसी बीमारी का उल्लेख था। अब बरेली की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह बीमारी क्लॉस्ट्रिडियम बॉटूलिज्म नामक कीटाणु से पक्षियों में फैली।

सड़क दुर्घटना में चार युवकों की मौत
राजस्थान के झुंझुनूं में चिड़ावा के पास लाल चौक पर बीती रात हुए दर्दनाक हादसे में 4 युवकों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक किसी रिश्तेदार को छोड़कर चार युवक चिड़ावा लौट रहे थे। इसी दौरान लाल चौक के समीप एक जानवर को बचाने के चक्कर में उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर एक ट्रक से टकरा गई। चारों युवकों को घायल अवस्था में चिड़ावा के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

फास्टैग पर कई ऑफर
नए नियमों के तहत फास्टैग से टोल प्लाजा पर पेमेंट करने पर NHAI कैशबैक भी ऑफर कर रही है। फास्टैग से पेमेंट करने पर 2.5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। अब एयरटेल पमेंट बैंक ने भी नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और इंडियन हाइवेज मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है। एयरटेल अपने डिजिटल और रिटेल टचपॉइंट्स पर फास्टैग उपलब्ध कराएगा।

अवैध बजरी से भरे तीन डंपर व ट्रेक्टर जब्त
मेड़ता सिटी। खनिज विभाग गोटन के सहायक अभियंता महेश प्रकाश पुरोहित, सहायक अभियंता ब्यावर मनोज तंवर ने चैकिंग करते हुए डेगाना तहसील के हरसौर सड़क पर दबिश दी गई। इस दौरान बजरी से भरे तीन डंपरों को अवैध परिवहन करते हुए जब्त किया। डंपरों को हरसौर पुलिस चौकी में खड़ा करवाया। इसी तरह एक पत्थर गिट्टी एवं एक ट्रेक्टर ट्रोली को अवैध बजरी परिवहन करते हुए जब्त कर पादूकलां पुलिस थाने के सुपर्द किया गया।