जयपुर। सीकर जिले के रींगस खाटू श्यामजी मार्ग पर बुधवार की देर शाम एक मिनी बस और एक जीप की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 9 लोग गंभीर रूप से घायल गए हैं। हादसा उस समय हुआ जब संतोषपुरा गांव के पास मिनी बस सामने से आ रही जीप से टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टैंपो की छत धमाके से अलग हो गई।

बाल दिवस : बच्चे फ्री में करेंगे मेट्रो की सवारी
बाल दिवस के मौके पर सुबह 9 बजे से 12 बजे तक जयपुर के 7 सिनेमाघरों में बच्चों को फिल्म दिखाई जाएगी। इसके साथ ही करीब 500 बच्चों को मेट्रो की निशुल्क सवारी भी करवाई जाएगी। इसके बाद राजीव गांधी स्टडी सर्कल की ओर से दोपहर 2 बजे बिड़ला ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

कांस्टेबल 5 लाख लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एवीबी) की एक टीम ने भरतपुर के सीआईडी एसएसबी में तैनात कांस्टेबल संजय सिंह को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि हिंडौन के एक बीएड कॉलेज मालिक से वसूली थी। ब्यूरो के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि भरतपुर के सीआईडी एसएसबी में कार्यरत कांस्टेबल संजय सिंह ने शिकायतकर्ता को उसके बीएड कॉलेज में अनियमितताओं और घोटालों का हवाला देकर 1 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद मामला 45 लाख रुपए में तय हुआ।

बाड़मेर में ओले गिरे, तेज बारिश की चेतावनी
प्रदेश के बाड़मेर जिले में तेज तूफानी हवाओं, मेघ गर्जना के साथ बारिश से किसानों के खेत-खलिहानों में पका धान पानी में तैर रहा है। हाल यह है कि 12 घंटे में बाड़मेर जिले में डेढ़ इंच बारिश हुई है। सौ से ज्यादा गांवों में ओलावृष्टि हुई है। चने से बड़े आकार के ओलों से गांवों में खेतों में सफेद चादर बिछ गई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 48 घंटे और तेज बारिश की संभावना है।

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दिया पर्यावरण बचाने का संदेश
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर साइकिल चलाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। इस अवसर पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद रहे। पायलट ने कहा कि उत्तर भारत में वायु प्रदूषण के हालात भयावह होते जा रहे हैं और लोग श्वांस और फेफड़ों की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं। ऐसे में इस तरह के छोटे-छोटे कदम बड़ी राहत दे सकते हैं।