भरतपुर 11 अप्रैल राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डंडोरिया ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सबका साथ सबका विकास को दृष्टिगत रखते हुए जनकल्याणकारी योजना संचालित की है, हम सबका दायित्व है कि क्षेत्र के पात्र व्यक्तियो को शत- प्रतिशत लभाविंत कराया जाना सुनिश्चित करें।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डंडोरिया एवं विधायक बयाना अमर सिंह द्वारा संयुक्तरुप से पंचायत समिति बयाना की ग्राम पंचायत धांधरैन के ग्राम मदनपुर के एतिहासिक चौक का लोकार्पण एवं महर्षि बाल्मिकी की प्रतिमा के अनावरण समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीब एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के प्रति संवेदनशील हैं,इसी कारण राज्य सरकार ने एक लाख 50 हजार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है इसके साथ ही एक लाख 85 हजार रिक्तियां प्रक्रियाधीन है जिनकी परीक्षाएं आयोजित हो चुकी है तथा परिणाम आना बाकी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 30,000 सफाई कर्मियों के पदो को भरने के लिए बजट में घोषणा की है इन पदो को भरने की प्रक्रिया शीघ्र शुरु हो जाएगी उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा राज सरकार से 50 हजार सफाई कर्मियों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु करने का प्रस्ताव भिजवाया था। उन्होंने कहा की समाज के सभी वर्ग आपसी सोहार्द, समन्वय एवं भाई चारे के साथ अपना जीवन यापन करें और सामुदायिक समस्याओं के समाधान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राजस्थान के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है एवं राज्य के समग्र विकास के लिए कृत संकल्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस विधायक ने जो भी विकास कार्य चाहे गए उनको मुख्यमंत्री ने तत्काल स्वीकृत किया। उन्होंने कहा कि बयाना की जनता द्वारा जिले की मांगों पर वह पूरी तरह स्थानीय विधायक का सहयोग करेंगे और जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करेगें।

समारोह में स्थानीय विधायक अमर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जिले एवं क्षेत्र मैं साडे चार वर्षों में अनेक विकास कार्य कराए हैं जो अब तक पिछले शासनकाल में नहीं किए गए। उन्होंने नगला चौघड़िया के विकास कार्यों के लिए 10 लाख रुपए की राशि अपने विधायक कोठे से देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरपंचों द्वारा विकास कार्य के एस्टीमेट बनवा कर दिए जाऐंगे तो वह उन विकास कार्यों को शीघ्र स्वीकृत करा देंगे।

इस से पूर्व राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष का पंचायत समिति नदबई की ग्राम पंचायत मई ,जहांगीरपुर के सात बाल्मिकी विस्थापित परिवारों से मुलाकात कर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया तथा जिला स्तर पर होने वाली जनसुनवाई में भी बुलाया, जिससे जिला कलक्टर के संज्ञान में प्रकरण लाया जा सकें, ग्राम बसई एवं अंधियारी में भव्य स्वागत एवं सम्मान किया गया | ग्राम बसेरी में सात सैनिक परिवारों का स्वागत सम्मान भी किया गया | इस अवसर पर उपखंड अधिकारी नदबई- जोगेद्र सिंह एवं उपखंड अधिकारी उच्चैन सिदार्थ, आई. ए. एस.  अधिकारी सी ओ नदबई नीतिराज एवं सी ओ उच्चैन अजय शर्मा, नायब तहसीलदार बयाना ममता चौधरी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

संवाददाता- आशीष वर्मा