भारतीय किसान संघ तहसील अध्यक्ष  सत्यवीर सिंह जिलेदार एवं इंजीनियर घमंडीसिंह नहारौली की अगुवाई में तहसीलदार कुम्हेर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में पिछले 10 सालों से जनूथर से कुम्हेर रोड की स्थिति बहुत ही दयनीय बनी हुई है जिला प्रशासन और राजस्थान सरकार ने इस रोड की तरफ अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है।

राजस्थान सरकार एवं जिला प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि तुरंत प्रभाव से जनूथर से कुम्हेर रोड को पुनर्निर्माण करवाया जाए। जिससे जनूथर क्षेत्र के सैकड़ों गांव नहारोली, मोरोली, जनूथर, तेरावर, जाटोली, गारौली, आंखोली, उसरानी, जहांगीरपुर, सिकरोरी, सिकरोरा, बरताई, आदि सैकड़ों गांव का भरतपुर संभाग से संपर्क कटा हुआ है। जिससे किसानों को व्यापारी गणों को बच्चों को एवं नौकरी सुधा लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इसकी वजह से यहां के लोग शहरों की तरफ पलायन कर रहे हैं और गांव की ओर से उनका मोहभंग हो रहा है और जनूथर, जानू, तरसे, कुबेर रोड पर कई फुट गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं और सड़क का नामोनिशान पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

पिछले 5 वर्षों से क्षेत्र के सैकड़ों गांव के किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से लोगों का जीना कठिन हो चुका हैl इस अवसर पर इंजीनियर घमंडीसिंह नाहरोली सत्यवीर सिंह जिलेदार सुभाष हवलदार कलूटी सातरुक मुरारी देशवाल रघुनाथ सरपंच आदि किसान मौजूद रहे।

संवाददाता- आशीष वर्मा