जयपुर जिले के भोजपुरा कलां गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक 9 साल का बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया। हालांकि बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

बता दें कि 9 साल का अक्षित आज सुबह करीब 7 बजे खेलते समय 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। मासूम बोरवेल में करीब 70 फीट की गहराई में जा फंसा। बच्चे को निकालने के लिए 6 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। बच्चे को निकालने के लिए सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम ने एक लोहे का जाल नीचे डाला। यह जाल अक्षित की पीठ के पास से होता हुआ नीचे चला गया व जाल खुल गया। जिस पर अक्षित बैठा और सकुशल बाहर निकाल लिया गया। बच्चे को बाहर निकालने के लिए बोरवेल के पास में ही एक गड्ढा भी खोदना शुरू कर दिया था। लेकिन उसे देसी जुगाड़ से ही बाहर निकालने की कोशिश सफल रही।

बता दें कि यह हादसा जिले के जोबनेर थाना क्षेत्र के भोजपुरा कलां गांव में आज सुबह सात बजे हुआ। कुड़ियों का बास का रहने वाला 9 साल का अक्षित उर्फ लक्की गर्मियों की छुटि्टयों में अपने मामा के घर आया हुआ था। भोजपुरा कलां में मामा के घर के पास ही खेत में बोरवेल बना हुआ है। सुबह उठने के बाद मासूम खेलते-खेलते बोरवेल के पास चला गया। अचानक उसका पैर फिसल गया और वह बोरवेल में 70 फीट की गहराई में फंस गया। जब काफी देर हो गई तो घरवालों ने अक्षित को ढूंढ़ना शुरू किया। इस बीच बोरवेल से कुछ हलचल हुई, अक्षित की आवाज आ रही थी। तब हादसे का पता चला।