जयपुर। मोदी सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई है वहां शांति का माहौल देखकर आतंकवादी संगठन ज्यादा उग्र हो गए है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भारत के तीस बड़े शहरों पर आतंकी हमले की धमकी दी है जिसमें जयपुर भी शामिल है। इसमें जयपुर के अलावा जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, गांधीनगर, कानपुर और लखनऊ जैसे बड़े करीब 30 शहर शामिल हैं। रेलवे स्टेशनों के साथ ही प्रमुख रूप से 4 बड़े एयरपोर्ट पर भी आतंकी हमले की साजिश के मद्देनजर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है।

हाल ही में जयपुर जंक्शन को उड़ाने की भी धमकी मिल चुकी है जिसके बाद खुफिया व सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है। जयपुर रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा के कड़े इतंजाम कर दिए गए हैं और यहां आने-जाने वाले लोगों की चैकिंग की जा रही है। एजेंसियों के मुताबिक पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मुख्य रूप से आतंकियों के निशाने पर हैं। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले के विरोध में जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई सीमा पर घुसपैठ कर भारत में प्रशिक्षित आतंकियों को भेज रही है। पिछले दिनों गुजरात और मुंबई की सीमा से भी इनके भारत में घुसपैठ करने की खबर आई थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान भी धारा 370 हटने के बाद से बौखलाया हुआ है और इधर-उधर मदद की भीख मांगता फिर रहा है। संयुक्त राष्ट्र में भी पाकिस्तान को कोई खास तवज्जो नहीं दिए जाने के बाद अब आतंकी साजिश के जरिए वो भारत में अशांति का माहौल बनाने की फिराक में है।