सरकार के एक फरमान के बाद से टेलीकॉम कंपनियां अब मोबाइल टॉवर लगाने में मनमानी पर उतर गई है। घनी आबादी के बीच और लोगों के घरों के सामने ही सड़कों पर कंपनियां टॉवर लगा रही है, जिसका अब तेजी से विरोध होने लगा है। जयपुर के मान्यावास मानसरोवर स्थित दीप विहार कॉलोनी में भी आज टावर लगाने पर लोगों ने विरोध किया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक दिन पहले कंपनी के लोग टावर लगाने के जब सर्वे करने आए तो हमने यहां टावर नहीं लगाने के लिए कहा था। लेकिन मना करने के बावजूद कल देर रात कंपनी के लोग यहां निर्माण सामाग्री डालकर चले गए। दिन में जब टॉवर लगाने का काम शुरू हुआ तो लोगों ने विरोध कर दिया। इसके बाद वार्ड 68 के पार्षद हरीश शर्मा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी लोगों के विरोध को देखते हुए कंपनी के प्रतिनिधियों से टावर नहीं लगाने के लिए कहा।

लोगों का कहना है कि जहां कंपनी टॉवर लगा रही है उससे 50 मीटर की दूरी पर पहले ही एक बड़ा टॉवर लगा हुआ है। ऐसे में नया टॉवर लगाकर लोगों के स्वास्थ्य से कंपनियां खिलवाड़ कर रही है। लोगों के विरोध को देखकर कंपनी के लोगों ने काम बंद कर दिया। इसके बाद लोगों ने इस संबंध में जेडीए, नगर निगम ग्रेटर और कांग्रेसी नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज को लिखित में पत्र लिखकर इसकी शिकायत भी की।