जयपुर। राजस्थान में छात्र संघ चुनाव अपने चरम पर है। राजस्थान यूनिवर्सिटी से अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के लिए 11 छात्रों ने नामांकन भरे। शुक्रवार को नामांकन वापसी और फाइनल नामांकन सूची प्रकाशन का अंतिम दिन था। इसमें से 6 के नाम वापस लेने से चुनावी मैदान में अब 5 ही रह गए हैं। इनमें एबीवीपी के अमित कुमार बडबडवाल, एनएसयूआई से उत्तम चाैधरी, बागी हुए मुकेश चाैधरी, पूजा वर्मा और मनजीत बड़सरा शामिल हैं।

उपाध्यक्ष के लिए
उपाध्यक्ष के पद पर दीपक कुमार, काेमल और प्रियंका मीणा, महासचिव के लिए अरूण शर्मा, अभिषेक मीना, भूप सिंह गुर्जर, जितेन्द्र कुमार जीत, महावीर प्रसाद गुर्जर, राजेश चाैधरी और नितिन कुमार शर्मा हैं।

संयुक्त सचिव के लिए
संयुक्त सचिव के लिए अशाेक चाैधरी, किरण मीणा और लक्ष्मी प्रताप खंगारोत हैं। शाेध छात्र प्रतिनिधि के लिए कल्पेश चाैधरी और विक्रम सिंह हैं।

पुलिस व एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में टकराव, लाठीचार्ज
राजस्थान यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के नामांकन वापसी के दिन मुख्य गेट पर एनएसयूआई के छात्र नेता व कार्यकर्ताओं का पुलिस से टकराव हो गया। छात्र कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का मुक्की हुई तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें एनएसयूआई के छात्रसंघ चुनाव में महासचिव पद के प्रत्याशी महावीर गुर्जर के पैर में गहरी चोट आई। अधिकारियों ने समझाइश कर जैसे-तैसे मामला शांत कराया।

27 को मतदान और 28 अगस्त को परिणाम
27 अगस्त को सुबह सुबह 8 बजे से 1 बजे तक मतदान होगा। 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना होगी। मतगणना के तुरंत बाद परिणाम जारी होंगे।