जयपुर। प्रदेश के बाड़मेर में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर कुछ लोगों की ओर से पथराव करने के बाद बवाल हो गया। हालांकि इस घटनाक्रम में केंद्रीय मंत्री और सांसद सुरक्षित रहे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पथराव के साथ-साथ उनपर फायरिंग होने की भी बात कही है। यह हादसा तब हुआ जब बायतु में उपखंड मुख्यालय पर आयोजित वीर तेजाजी और खेमाबाबा की जागरण में हनुमान बेनीवाल और कैलाश चौधरी भाग लेने जा रहे थे।

पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा
बाड़मेर में पत्रकार वार्ता के दौरान हनुमान बेनीवाल द्वारा राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में बैठक बुलाई। इसके बाद करीब सौ लोग हनुमान बेनीवाल का विरोध करने फलसूंड चौराहे पर पहुंचे। करीब आधा घंटे तक वहां नारेबाजी करते रहे। जैसे ही हनुमान बेनीवाल का काफिला बायतु पहुंचा तो अज्ञात लोगों ने बेनीवाल के काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाजी से गाड़ी के शीशे टूट गए। पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया।

हमला कराने का आरोप राजस्व मंत्री पर
पथराव और कथित फायरिंग के घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर आरोप लगाए हैं। दोनों नेताओं ने कहा है कि ये हमला सोची समझी साजिश के तहत राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने करवाया है। कैलाश चौधरी ने हरीश चौधरी को चेतावनी देते हुए कहा कि यह हनुमान बेनीवाल पर नहीं, उन पर हमला है और वे अपने पुराने रूप में नहीं आना चाहते। उन्होंने कहा कि मंत्री सहित जिन लोगों ने यह हरकत की है उनको नहीं छोड़ेंगे। चौधरी ने पुलिस पर मिलीभगत सहित राजस्व मंत्री पर भी कई आरोप लगाए।