राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को अजमेर पहुंचे जहां उन्होंने विजय लक्ष्मी पार्क में आयोजित महंगाई राहत कैंप  का अवलोकन किया और लाभार्थियों को गारंटी कार्ड बांटे, अजमेर पहुंचे गहलोत ने शहर में नवनिर्मित एलिवेटेड रोड की दूसरी भुजा का भी लोकार्पण किया  । 35 दिनों के भीतर तीसरी बार अजमेर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का निशाना अजमेर की विधानसभा सीटों पर है इसी के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार अजमेर में दौरा कर रहे हैं । बीते 20 सालों से अजमेर उत्तर व दक्षिण के सीट भाजपा के कब्जे में है ऐसे में मुख्यमंत्री गहलोत अजमेर की इन दोनों सीटों को बदलने की रणनीति तैयार कर रहे है ।

विजय लक्ष्मी पार्क में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश भर में महंगाई राहत कैम्प का अच्छा रेस्पोंस है और इन कैम्पों के माध्यम से लोगों को महंगाई से राहत मिलेंगे। गरीब अमीर की खाई बढ़ी, इसलिए मंहगाई से राहत देने की नौबत आई। सेवा ही कर्म है और सेवा ही धर्म है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिले, इसके लिए हम सबको मिल कर प्रयास करना होगा।

अजमेर पहुंचे गहलोत ने विजय लक्ष्मी पार्क में लाभार्थियों से मुलाकात की और इस दौरान मुख्यमत्री गहलोत ने कहा कि आम जनता को राहत देने के लिए पांच सौ रुपए में सिलेंडर दे रहे हैं। पच्चीस लाख का बीमा हिन्दुस्तान में कहीं नहीं। मोबाइल फोन की स्कीम महिलाओं व बहनों के लिए की है। एक करोड़ पैतीस लाख परिवारों की मुखिया महिलाओं को बनाया। चालीस लाख फोन रक्षाबंधन पर बहनों को उपहार देंगे। इसके अलावा कईं योजनाएं है और ये योजनाएं मंहगाई से राहत देगी। गहलोत ने कहा कि अधिक से अधिक रोजगार दें, इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। युवाओं का बेरोजगार रहना उचित नहीं। गहलोत ने कहा कि आज राजस्थान सरकार की योजनाएं पूरे देश में चर्चा का विषय हैं। पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस), चिरंजीवी योजना, राइट टू हेल्थ, अन्नपूर्णा किट जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करने वाला राजस्थान अग्रणी राज्य है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य, दो चीजे ऐसी है, जो मिल जाए। इसके लिए सरकार पूरे प्रयास कर रही है। गहलोत ने देरी से आने के लिए माफी भी मांगी और लोगों के उत्साह को देखकर आभार जताया।

इसके बाद 252 करोड़ से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाई गई एलीवेटेड रोड का लोकार्पण कर सौगात दी। एलीवेटेड रोड होने से शहर के हजारों लोगों को यातायात की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसके बाद गारन्टी कार्ड का वितरण भी किया। आम जनता से संवाद भी किया।

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू – गहलोत

पत्रकारों से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि पहले पांच बजट में कोई टैक्स नहीं लगाया। बजट घोषणाएं नहीं की बल्कि लागू किया। जनता ने जो मांगा वो दिया। पब्लिक डिमांड को ध्यान में रखा। स्कीम जो है और इससे महंगाई से राहत मिलेगी। घोषणाएं इतनी ज्यादा है कि हर वर्ग को फायदा मिलेगा। राहुल गांधी की यात्रा का हर जगह माहौल बहुत शानदार था और देश में भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। देश की स्थिति नाजुक है और समझना पडे़गा। अगर ध्यान नहीं दिया तो हालात और खराब होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अच्छा बोलते हो अच्छी बात है। लेकिन लोकतंत्र खतरे में है। ईडी व सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा है। दस लाख परिवार देश छोड़ चुके है। भाजपा का लास्ट हथियार ध्रुवीकरण है।

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से राजस्थान बम बलास्ट को लेकर कांग्रेस पर लगाए गए आरोप पर गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री अगर ऐसा बोलते है तो समझ सकते हो कि राजनीति किस दिशा में जा रही है। इनकी सरकार के कार्यकाल में सीरियल बलास्ट हुआ। इनके शासन में ही जांच हुई। हमारे शासन में मौत की सजा मिली। अरेस्ट किया और हाईकोर्ट ने टेक्नीकल कारण से छोड़ दिया तो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। ऐसे सेसेंटिव मामलों में अगर प्रधानमंत्री बोलते है तो अच्छा मैसेज नहीं जाएगा। उल्टा कंफ्यूजन होगा लोगों को।कैम्प में राज्य सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को 500 रुपए में गैस सिलेण्डर, 25 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज, सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत न्यूनतम 1000 रुपए पेंशन, कामधेनु योजना के तहत दुधारू पशुओं का बीमा, अन्नर्पूणा फूड किट, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना तथा घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 100 यूनिट एवं कृषि उपभोक्ताओं के लिए 2000 यूनिट बिजली निःशुल्क दिए जाने जैसी योजनाओं को लेकर लाभार्थियों से वार्ता की। मुख्यमंत्री ने अवलोकन के दौरान अन्य वॉलिएंटर व लोगों से बातचीत की।