news of rajasthan
Start of regular flight between Udaipur-Chennai.

राजस्थान के मेवाड़ को दक्षिण भारत से जोड़ने के लिए उदयपुर-चेन्नई के लिए नियमित नई फ्लाइट प्रारम्भ हो चुकी है। चित्तौडगढ़ सांसद तथा महाराणा प्रताप हवाई अड्डा की सलाहकार समिति के अध्यक्ष सी.पी.जोशी ने बताया की गुरूवार को इंडिगो एयरलाइंस की 6E-442 विमान चेन्नई से उदयपुर के लिए पंहुचा। यह हवाई सेवा उदयपुर को दक्षिण भारत के चेन्नई से जोड़ रही है जिससे उदयपुर तथा चेन्नई के बीच व्यापार तथा पर्टयन के लिए नये आयाम स्थापित होगें।

news of rajasthan
File-Image: उदयपुर को दक्षिण भारत से जोड़ने के मकसद से उदयपुर से चेन्नई के बीच रेगुलर फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है.

प्रधानमंत्री मोदी और सीएम राजे का जताया आभार

इस नई हवाई उड़ान के लिए चित्तौडगढ़ सांसद सी.पी. जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजु, उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा तथा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार व्यक्त किया तथा साथ में उड्डयन मंत्री से उदयपुर से बैंगलोर के लिए भी नियमित उड़ान को शीघ्र प्रारंभ करवाने के लिए निवेदन किया है।

Read More: आईपीएल में स्टार क्रिकेटरों से ज्यादा प्राइज पर खरीदा गया है जयपुर का यह युवा क्रिकेटर

यह रहेगा चेन्नई-उदयपुर-जयपुर फ्लाइट का शिड्यूल

उदयपुर-चेन्नई फ्लाइट प्रतिदिन चेन्नई से 15.25 बजे रवाना होगी और उदयपुर 17.55 बजे पहुंचेगा, जहां से वापसी में 18.30 बजे रवाना होगा और 19.35 बजे जयपुर पहुंचेगा। यह सेवा एक फरवरी से शुरू होगी। उदयपुर से चेन्नई के लिए 12.15 बजे विमान उड़ान भरेगा जो 14.40 बजे चेन्नई पहुंचेगा। विमान सेवा एक मार्च से शुरू होकर सातों दिन चलेगी। इससे पहले इंटरग्लोब एविशन की इंडिगो इस फ्लाइट में सफर के लिए नए साल के मौके पर यात्रियों के लिए न्यू ईयर सेल आॅफर लेकर आई थी। जिसमें कंपनी सिर्फ 899 रुपए के बेस प्राइस पर हवाई सफर का मौका दे रही थी। इंडिगो के इस ऑफर के तहत एक फरवरी से 15 अप्रैल, 2018 के बीच यात्रा करने पर यह ऑफर लागू है।