जयपुर। प्रदेश के भरतपुर जिले के बरौली ब्राह्मण गावं के के सपूत सौरभ कटारा जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए बम धमाके में शहीद हो गए। 16 नवंबर को ही सौरभ एक महीने की छुट्टी पर घर आया था और 23 नंबर को अपनी बहन की शादी कराने के बाद खुद दूल्हा बना था। सौरभ की इसी महीने 8 दिसंबर को शादी हुई थी। शादी के बाद छुटि्टयां खत्म होने पर पिछले सप्ताह ही सेना में अपनी ड्यूटी पर लौटे थे। मंगलवार रात को सौरभ के शहीद होने की सूचना के बाद से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और सौरभ की पत्नी और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

25 दिसंबर को था सौरभ कटारा का बर्थडे
8 दिसम्बर की शादी के चलते सौरभ कटारा गांव आए हुए थे। पांच दिन पहले ही लौटे और न​वविवाहिता व परिजनों से फिर अवकाश लेकर जल्द आने का वादा करके गए थे। इस बीच उनकी शहादत की खबर आ गई। उधर, 25 दिसम्बर को पति सौरभ कटारा का जन्मदिन मनाने के लिए नवविवाहिता पूनम एक दिन पहले ही मायके से ससुराल आई थी। तहसीलदार अल्का श्रीवास्तव के अनुसार शहीद सौरभ की पार्थिव देह गुरुवार को उनके गांव आने की संभावना है। सौरभ 3 साल पहले ही सेना में चालक के पद पर भर्ती हुए थे।

वसुंधरा राजे ने जताया शोक
सूबे पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सौरभ कटारा के शहीद होने पर शोक जताया है। राजे ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बम विस्फोट में वीरगति को प्राप्त हुए बरौली ब्राह्मण (भरतपुर) गांव के जवान सौरभ कटारा जी की शहादत को मेरा सलाम। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।’