हाल ही में केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी ने जयपुर के महारानी कॉलेज में मंच पर छात्र गुटों के बीच हुई झड़प के बाद राजस्थान में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया था। कार्यक्रम के मंच पर गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे। इस घटना के बाद आईबी ने शेखावत पर खतरे के आकलन की रिपोर्ट दी थी। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने उन्हें राजस्थान में जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है।

पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों में पहले से ही ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा है

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पहले से ही पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों में जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रभारी के समय से ही उन्हें सुरक्षा मिली हुई है। अब इसका दायरा बढ़ाकर राजस्थान को भी इसमें शामिल कर लिया गया है। आईबी की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर अब राज्य में उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के राजस्थान दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के 33 कमांडो हमेशा तैनात रहेंगे. इसके अलावा जेड सिक्योरिटी के मुताबिक सशस्त्र स्टैटिक गार्ड, राउंड द क्लॉक पीएसओ, सशस्त्र एस्कॉर्ट कमांडो, ट्रेंड ड्राइवर्स भी चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगे।

गजेंद्र सिंह इसी साल राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में सक्रिय रहेंगे

राजस्थान में इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना प्रस्तावित है। गजेंद्र सिंह शेखावत केंद्रीय जल शक्ति मंत्री होने के अलावा राजस्थान की बीजेपी कोर कमेटी में भी शामिल हैं। आने वाले दिनों में वह लगातार राजस्थान के हर क्षेत्र का दौरा करेंगे। ऐसे में चुनावी साल में गृह मंत्रालय को खुफिया विभाग की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट मिलने के बाद यह सुरक्षा बढ़ा दी गई है।