जयपुर। ​चाकसू के कोटखावदा हादसा वाला मामला गर्माता जा रहा है। सोमवार को सचिन पायलट चाकसू के कोटखावदा पहुंचे। दरअसल, रविवार को एक्सीडेंट में मारे गए चार लोगों के परिवारजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाने गए थे। उन्होंने ग्रामीणों एवं अधिकारियों से बातचीत की। सचिन के साथ चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी मौजूद रहे। उन्होंने धरनास्थल पर बैठे लोगों से तहसील कार्यालय मेें वार्ता करने की बात कही, लेकिन बात नहीं बनी। मौजूद भीड़ ने सचिन और सोलंकी का जोरदार विरोध किया।

ग्रामीणों ने बरसा दिए पत्थर, पुलिस ने चलाई लाठी
दरअसल, ग्रामीणों ने सचिन पायलट और विधायक सोलंकी से नाराज दिखाई दिए और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान ग्रामीण काफी उग्र हो गए और पथराव कर दिया, जिसके चलते पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। माहौल खराब होते देख और किसी भी तरह से समझौता नहीं होने पर पायलट व सोलंकी को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा।

पुलिस ने पायलट और सोलंकी को सुरक्षित निकाला
गुस्साए लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और सोलंकी और पायलट को सुरक्षित निकाला। इसके साथ ही भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठियां भांजी। गुस्साए परिजनों और गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों का गुस्सा देखकर सचिन पायलट को विधायक के साथ दबे पांव वहां से भागना पड़ा।

पायलट के पहुंचे ही ग्रामीणों ने की नारेबाजी
पायलट के पहुंचने पर ग्रामीणों ने सोलंकी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद देखते ही देखते माहौल बिगड़ गया। गुस्साए लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

बीजेपी सांसद किरोड़ी भी मैदान में उतरे
बता दें कि मृतकों के परिजन और ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन के बाद अब इसमें बीजेपी सांसद किरोड़ीलाल मीणा भी मैदान में उतर गए हैं। हादसे के बाद गुस्साए परिजन अंतिम संस्कार नहीं करने की मांग पर अड़े हैं। मृतक के परिजन कालूराम गवारिया की ओर से कोटखावदा थाने मामला दर्ज करवाया गया है जिसके बाद इसकी जांच एसीपी चाकसू संध्या यादव को सौंपी गई है।

डीजीपी ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश
राजस्थान पुलिस के डीजीपी ने मामले में FIR दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। इसके बाद मामले में FIR 0177 दर्ज कर ली गई है जहां आरोपी के खिलाफ धारा 302,307,120(b) और SC-ST एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

रौंदती हुई निकल गई थार, 4 की दर्दनाक मौत
आपको बता दें कि रविवार यानि कल हरिद्वार से अस्थि विसर्जन कर लौटे परिवार के 6 लोगों को एक थार जीप चालक ने कुचल दिया था। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और दो घायलों का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज जारी है। इस घटना के बाद से परिवार के बाकी बचे लोगों का बेहद बुरा हाल है।