जयपुर। सोनी टीवी पर प्रसारित ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं। 20 सितंबर को आने वाले एपिसोड में राजस्थान के बाड़मेर के छोटे गांव से ताल्लुक रखने वाली रूपा देवी नजर आने वाली है। राष्ट्रपति के हाथों ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ लेने वाली रूमा देवी ने बताया कि जब केबीसी से पहली बार उनके पास कॉल आया था तो उन्हें लगा कि ये कॉल फेक है। रूमा देवी ने कहा कि कॉल दोबारा आने के बाद उन्हें कॉल पर विश्वास हुआ, जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।


अमिताभ को भेंट की बाड़मेर एप्लिक वर्क की चादर
रूमा देवी ने बताया कि वह अभिनेता अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन हैं। शो के दौरान महानायक अमिताभ बच्चन को देखते ही उनके मन की मुराद पूरी हो गई। अमिताभ के बात करने का तरीका और उनका अंदाज उन्हें काफी पसंद आया। रूमा देवी ने शो के दौरान अमिताभ को बाड़मेर एप्लिक वर्क से बनी हुई चादर भेंट की। शो में अमिताभ ने रूमा देवी से जैसलमेर से जुड़ी कई यादों को भी साझा किया।

75 गांव में 22 हजार महिलाएं रूपा के साथ करती हैं काम
रूमा देवी गरीबी में पली बढ़ी हैं। शादी के बाद डेढ़ साल के बेटे की उपचार के अभाव में मृत्यु हो गई। रूमा देवी ने कहा बेटे की मौत के बाद उन्होंने अपनी दादी से सीखे हुए कशीदकारी के कार्य को आगे बढ़ाया। पहले उन्होंने इस काम को खुद किया और फिर संस्थान के जरिए कई महिलाओं को जोड़ा। आज 75 गांव में 22 हजार महिलाएं रूपा के साथ इस कार्य को कर रही हैं।