जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) चुनाव का आखिरकार पटापेक्ष हो चुका है। आरसीए अध्यक्ष पद पर सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने जीत हासिल कर ली है। जोशी गुट के वैभव को 25 वोट मिले हैं जबकि डूडी गुट के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रामप्रकाश चौधरी को 6 वोट मिले हैं। वैभव ने अपनी प्रतिद्वंदी को 19 वोटों से करारी शिकस्त दी। जोशी गुट पहले से ही वैभव के चुनाव जीतने की बात कह रहा था। आरसीए चुनाव के लिए आज शुक्रवार को सुबह 9 बजे से 12 बजे के बीच वोटिंग हुई जिसमें 32 मतदाताओं में से 31 ने वोट डाले, जबकि अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी गगन खोड़ा अपना वोट नहीं डाल सके।

आरसीए चुनाव की खास बात यह रही कि डूडी गुट का एक भी प्रत्याशी किसी भी पद पर जीत दर्ज नहीं कर पाया है। वहीं चुनाव परिणाम के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस नेता ने रामेश्वर डूडी के प्रत्याशियों ने निर्वाचन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। साथ ही जोशी गुट के पक्ष में वोट करने के लिए जिला संघ के पदाधिकारियों यानी वोटरों पर दबाव बनाए जाने के भी गंभीर आरोप लगाए है।

6 पदों के लिए 13 प्रत्याशी थे चुनावी मैदान में

जोधपुर जिला संघ के सचिव रामप्रकाश चौधरी को डूडी गुट ने और सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जोशी गुट ने आमने-सामने चुनाव लड़ाया। सुबह 8:30 बजे से एजीएम बुलाई जिसमें जिला संघों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। आरसीए चुनाव में 6 पदों के लिए कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे।

एसएमएस स्टेडियम छावनी में तब्दील

आरसीए चुनाव में हंगामे की आशंका चलते एसएमएस स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था के खास बंदोबस्त किए गए। जोशी और डूडी गुट के बीच जारी लड़ाई के चलते पुलिस को आशंका थी कि दोनों गुटों के समर्थकों के बीच झगड़ा हो सकता है। ऐसे में पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त के बीच चुनाव प्रक्रिया पूरी कराई गई।