जयपुर। अलवर जिले के बानसूर कस्बे में आबादी क्षेत्र के पास स्थित गैस एजेंसी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे वहां रखे एलपीजी सिलेंडर जबरदस्त धमाके के साथ फटने लगे। घटना से पूरा कस्बा दहल गया। बिजली निगम ने एहतियातन पूरे कस्बे की आपूर्ति बंद कर दी। नीमराना व कई कस्बों से पहुंची दमकलों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आर्थिक मंदी को लेकर पायलट का केंद्र सरकार पर हमला
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि भारत के साथ ही दुनिया भर में किए गए सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार देश की अर्थव्यवस्था खराब दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि हमें इस सच्चाई को स्वीकार करना होगा। हमें इसे नकारते नहीं रहना चाहिए। पायलट ने कहा कि अगर समस्या है तो उसकी आलोचना करने के बजाय हम सभी को सकारात्म सलाह देने चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को तो इस बात पर चर्चा करनी चाहिए कि पिछले कई सालों में आर्थिक विकास दर इतना कम कैसे हो गया है।

अजमेर सेंट्रल जेल के जेलर सहित 3 और गिरफ्तार
अजमेर की सेंट्रल जेल में सुविधा शुल्क के नाम पर जेल के अंदर चल रहे वसूली के खेल का खुलासा करने की कड़ी में अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने जेलर जसवंत सिंह सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसीबी ने पहले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें चार जेलकर्मियों के साथ दो बंदी और एक बंदी का परिजन शामिल था।

जूनियर लीगल ऑॅफिसर के 156 पदों पर भर्ती
विधि एवं विधिक कार्य विभाग में जूनियर लीगल ऑफिसर के 156 पदों पर भर्ती होगी। आयोग ने गुरुवार को वेबसाइट पर इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए। यह भर्ती राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराई जाएगी। आयोग इन पदों के लिए 26 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इस भर्ती में आयोग ने एमबीसी और ईडब्ल्यूएस आरक्षण को भी शामिल किया है।

हमसफर एक्सप्रेस रेलगाड़ियों से फ्लेक्सी किराया हटाया
रेलवे ने हाल ही अपनी प्रीमियम हमसफर ट्रेनों से फ्लेक्सी फेयर योजना हटाने का फैसला किया है। जोधपुर से तीन हमसफर ट्रेनें चल रही हैं। ऐसे में इन ट्रेनों के यात्रियों को अब 300 से 1200 रुपए तक किराए में फायदा मिलेगा। तत्काल श्रेणी के लिए भी किराए की गणना के फार्मूले में मामूली बदलाव किया गया है। इससे भी यात्रियों को 200 से 500 रुपए तक का फायदा होगा। रेलवे ने अब इस सिस्टम को बंद कर मेल और एक्सप्रेस ट्रेन के बेसिक किराए में उसकी डेढ़ गुणा राशि को प्रीमियम किराए के रूप में ही जोड़ने का प्रावधान किया है।