जयपुर। केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि तुष्टिकरण की नीति जो कांग्रेस ने शुरू की उसके परिणामस्वरूप कश्मीर में दिक्कत आती रही। देश के आजाद होने के बाद कश्मीर की जिम्मेदारी पंडित नेहरू ने ली वही से दिक्कत खड़ी हुई। उसके बाद ही पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को बढ़ावा मिला। गडकरी साेमवार काे भाजपा की ओर से बिड़ला सभागार में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत एक राष्ट्र, एक संविधान के विषय पर प्रबुद्धजन गोष्ठी में बताैर बाेले। उन्होंने कहा कि कश्मीर में कोई भारत माता की जय बोलने की हिम्मत नही करता था, पीएम नरेंद्र मोदी ने 70 साल पुरानी गलती सुधारी है।

टिड्‌डी से बचाने के लिए गहलोत सरकार देगी किसानों को अनुदान
राजस्थान सरकार टिड्डी नियंत्रण के लिए सरकारी स्तर पर कीटनाशक छिड़काव के साथ अब किसानोंं को अपने खेतों को टिड्‌डी दलों के हमलों से बचाने के लिए अनुदान भी दे रही है। यह अनुदान कीटनाशी रसायनों पर लागत का 50 प्रतिशत या 500 रुपए (जो भी कम हो) प्रति हैक्टर दिया जा रहा है। अनुदान अधिकतम दो हैक्टर तक ही देय है। पाकिस्तान से भारतीय सीमाओं को लांघ कर आए टिड्‌डी दलों ने प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में किसानों की चिंता बढ़ा रखी है।

छात्रसंघ अध्यक्ष को प्रिंसिपल ने मारा थप्पड़
प्रदेश के अजमेर जिले के ब्यावर रोड (रामगंज) स्थित दयानंद कॉलेज में साेमवार को छात्रसंघ अध्यक्ष सीताराम चौधरी और कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. लक्ष्मीकांत शर्मा के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इस घटना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रिंसिपल के हाथों थप्पड़ खाने के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष भी थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहा है। दोनों केे बीच हुई इस मारपीट के बाद देर शाम दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ रामगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

मायावती ने राजस्थान बीएसपी इकाई को किया भंग
बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को पार्टी की राजस्थान इकाई को तुरंत प्रभाव से भंग कर दिया है। बसपा सूत्रों के अनुसार राजस्थान में पार्टी इकाई के सभी पदाधिकारियों को पद से हटा दिया गया है। पार्टी प्रमुख का यह निर्णय तुरंत प्रभाव से लागू हो गया है। मायावती ने रामजी गौतम और मुनकाद अली को राजस्थान में पार्टी का काम देखने के लिए नियुक्त किया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों राजस्थान में बसपा के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

सीकर घूमने आई युवतियों का अपहरण

दिल्ली से सीकर घूमने आई दो युवतियों को देर रात गोकुलपुरा चौराहे से इनोवा सवार व्यक्ति अपहरण कर ले गए। सूचना पर पहुंची उद्योग नगर थाना पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कराई। थानाधिकारी वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि सोमवार को दिल्ली की उत्तम नगर निवासी पांच युवतियां सीकर घूमने के लिए आई थी। युवतियां पहले जयपुर में घूमी। इसके बाद सीकर आई। दिनभर सीकर में घूमने के बाद शाम को बजरंग कांटा क्षेत्र से इनोवा में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुई। इनोवा चालक ने उन्हें लिफ्ट देने की बात कही थी। गोकुलपुरा बस स्टैंड पर कार सवार व्यक्ति तीन युवतियों को उतार कर दो को अपने साथ ले गए।