जयपुर , 11 अगस्त 2024 बिहार प्रदेश के बोधगया जिले में 9 से 11 अगस्त को आयोजित हो रही 11वीं सीनियर बीच कबड्डी चैंपियनशिप में राजस्थान की कबड्डी टीम अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के चलते गोल्ड प्राप्त किया। राजस्थान कबड्डी संघ के अध्यक्ष तेजस्वी सिंह गहलोत ने बताया कि राजस्थान टीम ने शुरुआत से लेकर फाइनल के सफर तक अपने कौशल प्रदर्शन का जोरदार खेल दिखाया है।

राजस्थान टीम ने अपने पहले ही मैच में यूपी को 10 अंकों से हराया तथा दूसरे मैच में उत्तराखंड को आठ अंकों से पराजित किया। इसके बाद तीसरे मुकाबले में पंजाब को 18 अंकों से कड़ी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई। जय भगवान के उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा तेजस्वी सिंह ने बताया की राजस्थान टीम ने क्वार्टर फाइनल में जोरदार दमखम दिखाते हुए कर्नाटक को 9 अंकों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। और फिर हरियाणा जैसी धांसू टीम को 38 के मुकाबले 42 अंकों से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

फाइनल में उत्तर प्रदेश को 31 के मुकाबले 43 अंकों से हराकर गोल्ड प्राप्त किया तेजस्वी सिंह ने कहा कि इतिहास में पहली बार सीनियर बीच कबड्डी चैंपियनशिप में राजस्थान टीम गोल्ड प्राप्त कर इतिहास रच दिया।

राजस्थान कबड्डी टीम में खेल रहे खिलाड़ी

बृजेंद्र चौधरी, जय भगवान, राहुल शर्मा, राजेश गुर्जर, कपिल गुर्जर और जितेंद्र यादव टीम कोच अब्दुल रब नकवी टीम मैनेजर पुनीत सेन