लोकसभा चुनाव की रणभेरी में भाजपा व कांग्रेस समेत अन्य दलों ने जीत हासिल करने के लिए अपनी ताकत झोंक रखी है। पार्टी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच राजस्थान में ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है और लोकसभा चुनाव में काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।  दरअसल राजस्थान के राजगढ़ से कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा के ऊपर एक महिला ने बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 376 के तहत विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
शिकायत में महिला ने बताया कि विधायक मीणा ने उनके साथ कई बार बलात्कार किया। उसने कहा कि इलाज के बहाने उसे मेहंदीपुर बालाजी के होटल में ले जाकर नशे की गोली खिलाकर रेप किया। साथ ही अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी भी दी। वहीं महिला के आरोपों को मीणा ने झूठा करार देते हुए कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि विधायक जौहरीलाल मीणा अलवर की राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ सीट से कांग्रेस विधायक है। मीणा ने पिछले विधानसभा चुनाव में अलवर जिले से सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।
राजस्थान में इस समय कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में विधायक पर रेप के आरोपों के बाद पार्टी मुश्किल में पड़ सकती है। विपक्षी पार्टी लोकसभा चुनाव में अब इस मुद्दे को भुनाकर गहलोत सरकार पर जमकर प्रहार करेगी। अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने विधायक के खिलाफ क्या एक्शन लेते हैं।