एक चौंकाने वाली घटना में, राजस्थान के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने राज्य में अशोक गहलोत सरकार द्वारा ऋण माफी योजना पर सवाल उठाने के बाद एक किसान को चुप रहने के लिए धमकी दी। यह घटना कैमरे में कैद हो गई और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

घटना 15 अप्रैल की है जब राज्य मंत्री मीणा करौली जिले में कांग्रेस उम्मीदवार संजय जाटव की रैली में भाग लेने गए थे। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद एक किसान ने मंत्री से सामना किया और ऋण माफी योजना के बारे में सवाल उठाए, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजास्थान में सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर लागू करने की बात कही थी।

 

उन्होंने कहा, ” आपने 2 लाख रुपये की छूट किस लिए दी है? आप ही बताएं कि आपने 2 लाख रुपये किस लिए माफ किए हैं? ”वीडियो में किसान को मंत्री से पूछते हुए सुना जा सकता है। कांग्रेस मंत्री शुरू में किसान को “चीखना बंद करो” बताता है और एक बिंदु पर जबरदस्ती उसका हाथ पकड़ता है।

कांग्रेस सरकार ने राज्य में पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था। हालांकि, किसानों का दावा है कि सरकार ने केवल सहकारी बैंकों के ऋणों को माफ कर दिया, जो कि कुल कृषि ऋणों का केवल 17% है। नागौर के कुचेरीनागर गाँव के एक किसान मदनलाल ने इस महीने की शुरुआत में मिरर नाउ को बताया था, “मैंने 2014 में 2.50 लाख रुपये का ऋण लिया था। सरकार ने अभी तक कुछ भी माफ़ नहीं किया है।”

यह है कांग्रेस की मंत्रियो की हकीकत वोट लेने आये तो हाथ जोड़ कर पर और सवाल पूछने पे गए आँख दिखाकर

इस बीच, गुरुवार को उत्तर प्रदेश में आंवला संसदीय क्षेत्र के तहत दातागंज में एक रैली को संबोधित करते हुए, गांधी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी को वोट दिया गया, तो किसानों को ऋण न चुकाने के लिए जेल नहीं भेजा जाएगा।