जयपुर। अलवर के थानागाजी में पति के सामने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि प्रदेशभर में एक के बाद एक नये मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला अलवर जिले के कठूमर क्षेत्र का है जहां राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेबर रूम में अपनी बहु की डिलीवरी कराने आई महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार रात को अस्पताल में ड्यूटी के दौरान कंपाउंडर और एंबुलेंस चालक ने पीड़ित महिला को लेबर रूम में बंद कर बारी-बारी से दुष्कर्म किया। इस दौरान महिला ने जब वारदात का विरोध किया तो बदमाशों ने नवजात पोते को मारने तथा बहू की डिलीवरी खराब करने की धमकी दी। घटना के बाद पीड़िता ने अपनी प्रसूता बहू की छुट्टी कराके उसे सुरक्षित घर पहुंचाया तथा बाद में थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

सामूहिक दुष्कर्म का ऐसा ही मामला सीकर के फतेहपुर का है। जहां एक विवाहित महिला से घर में घुसकर तीन युवकों ने जबरन बलात्कार किया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीड़िता के घर में पीओपी का काम चल रहा है और तीनों आरोपी उसी घर में रंगाई-पुताई व मजदूरी का काम करते थे। घटना की रात पीड़िता का पति किसी काम से बाहर गया हुआ था। मौका पाकर तीनों घर में गए तथा बारी-बारी से दुष्कर्म किया। इस दौरान महिला द्वारा विरोध करने पर आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित महिला द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के तिंवरी से भी एक ऐसा ही भयावह मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां सात बच्चों के एक पिता ने अपनी प्रेमिका और उसकी मां की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी। मृतक दोनों मां-बेटी पाकिस्तान विस्थापित थी जो तिंवरी के कच्ची बस्ती इलाके में रह रही थी। स्थानीय लोगों की मानें तो आरोपी ने पहले तो महिलाओं को गाड़ी से कुचला तथा बाद में पुलिस के डर से नहर में कूदकर जान दे दी।