जयपुर। स्थानीय निकाय एवं पंचायत चुनाव से पूर्व गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के बेड़े में बड़ा फेर बदला किया है। शुक्रवार को राजस्थान सरकार ने 237 आरएएस अफसरों के तबादले किए है। सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते 68 एसडीएम भी बदल दिए हैं। जिसे राज्यपाल की आज्ञा से संयुक्त शासन सचिव आशीष मोदी द्वारा जारी किया गया। लिस्ट के अनुसार राजीव जैन को राजस्थान आवासन मंडल सचिव पद की जगह अब जयपुर विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त आयुक्त बनाया गया है। जो काफी वक्त से खाली पड़ा था।

37 अधिकारियों को मिला तोहफा
माना जा रहा है कि यह अधिकारी गहलोत सरकार के सुशासन के एजेंडे को जमीनी धरातल पर उतारने में विफल रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पूर्व बदले गए अधिकारी भी सरकार ने बदल दिए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार आरटीएस सेवा के 37 अधिकारियों को आरएएस सेवा में प्रमोशन का तोहफा देते हुए उन्हें नियुक्तियां दी गई हैं। आरएएस कैलाशचंद रैगर का तबादला निरस्त कर दिया गया है, वहीं भंवरलाल कसौटिया को एपीओ कर दिया गया है।

3 दिन पहले ही लगाई थी रोक

राज्य सरकार ने 3 दिन पहले मंगलवार को ही 30 सितंबर से प्रदेश में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के तबादलों पर रोक लगाई थी। अब सरकार को तबादले करने हैं तो वो दो सप्ताह के भीतर ही किए जा सकेंगे। लिहाजा तबादलों पर रोक के आदेश के दो दिन बाद ही सरकार ने इसकी शुरुआत कर दी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही आरएएस अधिकारियों की एक और तबादला सूची जारी हो सकती है।