news of rajasthan
Rajasthan Gaurav Yatra: Prime Minister Narendra Modi will visit Ajmer on October 6.

राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपनी तैयारियों में पूरी जी-जान के साथ जुटी हुई है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी सप्ताह के अंत में राजस्थान यात्रा पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी पवित्र नगरी पुष्कर आ रहे हैं। मोदी अपने इस एक दिवसीय दौरे पर भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने का भी काम करेंगे। अजमेर जिले के पुष्कर में होने वाले गौरव यात्रा समापन समारोह के लिए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। समारोह के लिए सभा स्थल कायड़ में भूमि पूजन करवाया जा चुका है। प्रधानमंत्री मोदी के इस एक दिवसीय पुष्कर दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए तैयारियों को लेकर पिछले कुछ दिनों से बैठकों का दौर लगातार जारी है। समारोह में प्रदेशभर से भाजपा के बूथ कार्यकर्ता अजमेर में एकत्र होंगे।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान गौरव यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी पुष्कर आएंगे.

मोदी की सभा के बाद प्रदेश में कभी भी लागू हो सकती है आचार संहिता

ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी की पुष्कर में राजस्थान गौरव यात्रा समापन समारोह के दौरान होने वाली सभा के बाद राज्य में कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है। राजस्थान में दिसम्बर माह में चुनाव करवाए जाने की संभावना है। इधर प्रशासन प्रधानमंत्री मोदी की पुष्कर यात्रा की तैयारियों में जुटा है, वहीं उनके प्रशंसकों में भी पुष्कर आने को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। इसी के तहत पुष्कर के सेंड आर्टिस्ट अजय रावत ने अपनी कला के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया है।

Read More:राजस्थान चुनाव: ग्राम सभाओं में 2 अक्टूबर को होगा मतदाता सूची का पठन, दोहरे नाम हटेंगे

मोदी के स्वागत में उनके प्रशंसक ने बालू मिट्टी से रेत में उकेरी कलाकृति

पीएम मोदी के स्वागत में स्थानीय सेंड आर्टिस्ट अजय रावत रावत ने पुष्कर के सेंडयून पॉइंट पर बालू मिट्टी से रेत पर प्रधानमंत्री की कलाकृति उकेरी है। रावत ने बताया कि मोदी एक बड़े अंतरराष्ट्रीय लीडर हैं, और वे शनिवार को पुष्कर आ रहे हैँ। मैं उनका स्वागत अपनी कला के जरिए करना चाहता हूं। इसीलिए मैंने बालू पर उनकी आकृति उकेरी है। रावत ने करीब चार घण्टों की मेहनत से बालू मिट्टी और गुलाल से यह आकृति उकेरी है। आकृति में पीएम मोदी ने एक हाथ में भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल पकड़ रखा है। वहीं एक हाथ मे ग्लोब ले रखा है जिससे उनके अंतरराष्ट्रीय कद का पता चलता है। रावत इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविद समेत देश के कई हस्तियों की आकृति रेत पर उकेर कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।