Rajasthan elections 2018
Rajasthan: the last day of Election campaigning, BJP leaders will make 17 rallies and 2 roadshows.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए अब मात्र तीन दिन शेष रह गए हैं। प्रदेश में 5 दिसम्बर को चुनाव प्रचार थम जाएगा। राज्यभर में सात दिसम्बर को मतदान होगा। चुनाव प्रचार के लिए इन तीन दिनों में राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक अधिक से अधिक रैलियों को संबोधित कर पार्टी के पक्ष में समर्थन मांगेंगे। आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत पार्टी के तीन सीएम और तीन केन्द्रीय मंत्री भी चुनाव प्रचार के लिए रण में होंगे। भाजपा के ये सभी दिग्गज सोमवार को प्रदेश के विभिन्न भागों में करीब दो दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज मारवाड़ की धरती पर जोधपुर में कांग्रेस के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में उन्हें फिर चुनौती देंगे। मोदी दोपहर 12.30 बजे जोधपुर में दशहरा मैदान में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Rajasthan elections 2018
Image: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह.

भाजपा अध्यक्ष शाह और पार्टी के तीन मुख्यमंत्री करेंगे एक दर्जन से अधिक रैलियां

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को अपने दिन की शुरूआत सांवलियाजी सेठ और अनगढ़ बालाजी मंदिर में दर्शन एवं पूजा कर की। इसके बाद अनगढ़ बालाजी में जनसभा को संबोधित किया। शाह का 11.45 बजे चित्तौड़गढ़ के कपासन, 12.30 बजे प्रतापगढ़ में, 2.30 बजे बूंदी में और 4.00 बजे सवाई माधोपुर के सवाई इंदिरा मैदान में चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। वहीं, सीएम वसुंधरा राजे दोपहर 12 बजे सवाई माधोपुर के बौंली में, 1.30 बजे गंगापुर सिटी में, 2.50 बजे करौली के हिंडौली में, शाम चार बजे भरतपुर के रूपवास में और 5.30 बजे भुसावर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10.30 बजे अजमेर के मसूदा में, 12 बजे भीलवाड़ा के आसींद में और दोपहर 2 बजे चित्तौड़गढ़ के छोटी सादड़ी में सभा करेंगे। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह सुबह 11 बजे बारां के समरानिया में, 12.30 कोटा के रामगंजमंडी में और दोपहर 2 बजे कोटा के रंगबाड़ी में रैलियां करेंगे।

Read More: 60 साल में कुछ नहीं किया, कांग्रेस केवल आलोचना करती है: मुख्यमंत्री राजे

केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी भी करेंगी सभाएं

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह 11 बजे राजसमंद के आमेट में, दोपहर 12.30 बजे डूंगरपुर के आसपुर में और 2.30 बजे मुख्यमंत्री राजे के विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन में चुनाव प्रचार करेंगे। नितिन गडकरी सुबह 11.30 बजे हनुमानगढ़ के भादरा में और दोपहर 1.30 बजे चूरू के चांदगोठी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। स्मृति ईरानी शाम को 5.15 बजे जयपुर स्थित पांच्यवाला में और 6.30 बजे जयपुर में ही हीदा की मोरी में जनसभा को संबोधित करेंगी।