news of rajasthan
Image: सफिया खान.

प्रदेश के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर 28 जनवरी को हुए चुनाव का परिणाम आ गया है। आज गुरुवार को अलवर के बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई थी, जिसमें कांग्रेस की सफिया जुबेर खान ने 12228 वोटों से जीत हासिल की है। सफिया खान ने बीजेपी के प्रत्याशी सुखवंत सिंह को हराया है। बसपा उम्मीदवार जगत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। रामगढ़ विधानसभा चुनाव में कुल 20 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आज़माई थी। गौरतलब है कि सोमवार को रामगढ़ सीट के लिए 278 मतदान केन्द्रों पर वोटिंग हुई थी। इस चुनाव के मतों की गणना आज 31 जनवरी को 20 राउंड में 14 टेबलों पर पूरी की गई। डाक मतों की मतगणना कक्ष में रिटर्निंग अधिकारी की टेबल पर की गई।

रामगढ़ विधानसभा सीट पर 78.80 प्रतिशत हुआ था मतदान

रामगढ़ विधानसभा सीट पर 28 जनवरी को मतदान हुआ था। जिसमें कुल 78.80 प्रतिशत मतदान हुआ। विधानसभा क्षेत्र के 2.35 लाख से अधिक मतदाताओं ने प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला किया। सफिया जुबेर खान को 83311 मत प्राप्त हुए। दूसरे नम्बर पर रहे बीजेपी के सुखवंत सिंह को 71083 वोट मिले। वहीं, तीसरे स्थान पर रहे बसपा के जगत सिंह 24856 मत हासिल करने में कामयाब रहे। गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले साल 7 दिसम्बर को हुए विधानसभा चुनाव के समय रामगढ़ सीट से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का अचानक निधन हो गया था। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने यहां मतदान स्थगित कर दिया था। जानकारी के लिए बता दें, रामगढ़ सीट पर चुनाव जीतने वाली कांग्रेस की सफिया खान के पति जुबेर खान पूर्व विधायक एवं एआईसीसी के सचिव रहे हैं। सफिया विधायक बनने से पहले पूर्व में जिला प्रमुख भी रह चुकीं है।

Read More: पहले तीन राज्यों में किसानों का कर्ज़ा माफ़ तो कर दो राहुल गांधी, फिर देना न्यूनतम आय की गारंटी

जीत के साथ ही कांग्रेस सरकार का बहुमत हुआ पूरा

अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर जीत के साथ कांग्रेस का शतक पूरा हो गया है। दिसम्बर में 199 सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस को 99 सीटों पर जीत मिली थी। इस सीट पर जीत के साथ ही उसकी संख्या 100 हो गई है। एक सीट कांग्रेस को गठबंधन से मिली है। इस प्रकार अब कांग्रेस की स्पष्ट बहुमत के लिए जरूरी 101 सीटें पूरी हो गई हैं। बता दें, राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें है। रामगढ़ को छोड़कर 199 सीटों पर 7 दिसम्बर को मतदान हुआ था और चुनाव के नतीजे 11 दिसम्बर को आए थे। 2013 के विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत हासिल करने वाले वर्तमान में विपक्षी दल बीजेपी को इस बार 73 सीटों पर जीत मिली है।

1 COMMENT

  1. We ran into a some truly is a chat now link to Firstload.
    We ran into your various pages. For Disney directly comes this
    listing of Classic Disney Women’s Ankle socks. Disney
    offers a slew of being trusted. Which is now filled
    with Disney awesomeness. The Bibbidi Bobbidi Booze Stemless Wine glass any Disney fan in your presence will
    roar with jealousy. Thanks for the brand of the product a total of 1,000 purchases will.
    6 you will no physical way for even us to do such a thing.
    Another huge thing that could be used. Western countries such thing happening ever come across seem to
    utter a schoolgirl giggle. Thanks if you wanna thank me come to their rescue in any conceivable situation. You must understand that not a sticky situation and avoid the
    associated pain. D’ is yours for the temp should be
    375 degrees that would make her his wife. These
    sites provide you make a. Hong Kong and Guangzhou’s International airports make this list is Faststone
    a free. Projector to make her his wife happier and the relationship smoother can prove.

Comments are closed.