जयपुर। राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव 2019 को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। खींवसर विधानसभा सीट भाजपा ने अपनी सहयोगी पार्टी रालोपा के लिए छोड़ दी है। गुरुवार को भाजपा मुख्यालय पर रालोपा से गठबंधन का ऐलान किया गया। इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ मौजूद रहे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गठबंधन की घोषणा की।

जल्द करेंगे प्रत्याशी का ऐलान
बेनीवाल ने कहा कि एक—दो दिन में खींवसर के लिए प्रत्याशी का ऐलान कर देंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार लोकसभा चुनावों में राजस्थान में कांग्रेस का सफाया हुआ है उसी प्रकार विधानसभा उपचुनावों में भी कांग्रेस मुक्त राजस्थान चाहते है। मण्डावा विधानसभा क्षेत्र में भी आरएलपी और भाजपा साथ में चुनाव लड़ेगी एवं प्रचण्ड बहुमत के साथ सीट जीतेगी।

लगातार तीन चुनाव में रहा हनुमान बेनीवाल का कब्जा
नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर पिछले तीन चुनाव में हनुमान बेनीवाल का कब्जा रहा है। पहला चुनाव भले ही बेनीवाल ने बीजेपी के टिकट पर जीता हो लेकिन अगले दोनों चुनाव अपने दम पर लड़े और जीते हैं। 3 बार से लगातार हनुमान बेनीवाल ही यहां से चुनाव जीतते आए हैं और अब अगला उम्मीदवार भी वो अपनी पार्टी से ही खड़ा कर चुनाव में जीत पक्की करना चाहते हैं।