news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे संभवतया आज राजस्थान उपचुनावों के प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती हैं। आज इसी संबंध में राजधानी के अलसीसर हाउस में एक बैठक होने जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री राजे सहित 150 भाजपा मौजूद होंगे। इस बैठक में राजस्थान उपचुनाव के तहत अजमेर व अलवर लोकसभा के साथ मांडलगढ़-भीलवाड़ा विधानसभा उपचुनावों सीटों पर खड़े होने वाले प्रत्याशियों के बारे में फैसला करने के साथ अन्य मसलों पर मंथन किया जाएगा। हालांकि बताया जा रहा है कि हाईकमान ने राजस्थान उपचुनाव की तीनों सीटों पर खड़े होने वाले प्रत्याशियों के नाम पहले से ही तय हो चुके हैं। इसके बाद अन्य संभावितों के नामों पर भी विचार किया जा सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, अजमेर लोकसभा सीट से राम स्वरूप लांबा को प्रत्याशी बनाया जाने की बात सामने आई है। लांबा पूर्व अजमेर सांसद सांवर लाल जाट के पुत्र हैं। सांवर लाल जाटों के प्रमुख नेता थे जिनकी मौत के बाद यहां की सीट खाली चल रही है। जाट बाहुल्य क्षेत्र होने और संवेदना के चलते लांबा को यहां से फायदा हो सकता है। अलवर से डॉ. जसवंत यादव का नाम सामने आया है। वहीं मांडलगढ़ विधानसभा सीट से शक्तिसिंह हाड़ा को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। तीनों उपचुनाव सीटों पर प्रत्याशियों के नामों के अलावा स्थानीय मुद्दों पर भी वार्ता हो सकती हे।

उक्त बैठक के लिए मुख्यमंत्री राजे धौलपुर से जयपुर के लिए रवाना हो गईं हैं। आपको बता दें कि जनवरी में राजस्थान में अजमेर व अलवर में लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सहित 3 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव की तारीख जल्दी ही तय होने वाली है।

read more: चिकित्सकों की हठ’ताल समाप्त, आज से अस्पताल लौटै डॉक्टर्स व रेजीडेंट