news of rajasthan
Rajasthan by-election: EVM machines will be randomized on January 28.

राजस्थान में दो लोकसभा एवं एक विधानसभा कुल तीन सीटों पर 29 जनवरी को होने वाले उपचुनावों की तैयारी जोरों पर है। दरअसल, उपचुनाव 2018 की तैयारी के संबंध में जयपुर कलेक्ट्रेट के सभागार में चुनाव प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम डॉ. मोहन लाल यादव ने प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों से कहा कि आपसी समन्वय बनाते हुए चुनाव कार्यों को सुचारू रूप से सम्पन्न कराना है। उन्होंने कहा कि इसमें अधिकारी और कर्मचारी किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतें।

news of rajasthan
राजस्थान उपचुनाव: ईवीएम मशीनों का रेंडमाइजेशन 28 जनवरी को होगा.

18 जनवरी को दिया जाएगा चुनाव प्रक्रिया से सं​बंधित कार्यों का प्रशिक्षण

अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम डॉ. मोहन लाल यादव ने बताया कि लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में नियुक्त मतदान दलों को 18 जनवरी को चुनाव प्रक्रिया से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। 22 जनवरी को सेक्टर एवं एरिया मजिस्ट्रेट का व 24 जनवरी को माइक्रो आॅब्जर्व प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद 28 जनवरी को चुनाव मशीनों का रेंडमाइजेशन होगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे चुनाव आचार संहिता की सख्ति से पालना सुनिश्चित करें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) सुनील भाटी ने सभी प्रकोष्ठ प्रभारियो से कहा कि वे अपने प्रकोष्ठ में कार्मिकों की नियुक्ति के साथ चुनाव कार्यों को सुचारू रूप से सम्पादन करवाएं।

Read More: राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस ने किए दो बागी नेता पार्टी से निष्कासित, बीजेपी की राह हुई आसान

ये रहे बैठक में उपस्थित:

कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित बैठक में सभी प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी मौजूद थे। अतिरिक्त जिला कलक्टर उत्तर मोहम्म्द अबू बक्र, अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्याम सिंह शेखावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) डॉ. प्रवीण कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (साउथ) हरि सिंह मीणा सहित कई अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।