news of rajasthan
UP CM Yogi said, Congress does not have development in DNA.

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अभी डेढ माह से ज्यादा का समय बाकी है। लेकिन अभी से ही चुनाव प्रचार के लिए बड़े नेताओं की डिमांड आना शुरू हो गई है। विधानसभा चुनावों के लिए फिलहाल सभी दलों में टिकटों को लेकर माथापच्ची चल रही है। इसी बीच राजस्थान भाजपा की ओर से विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए एक बड़े नेता की डिमांड आई है। हाल ही पाली जिले के रणकपुर में भाजपा का तीन दिवसीय महामंथन चला, इस दौरान प्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए हिंदू फायर ब्राण्ड उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डिमांड आई है। यूपी सीएम योगी की प्रारंभिक स्तर पर ही डिमांड को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में उन्हें प्रचार के लिए बुलाया जा सकता है।

news of rajasthan
Image: योगी आदित्यनाथ.

बांसवाड़ा जिले के पदाधिकारियों ने प्रचार के लिए योगी को बुलाने की रखी मांग

रणकपुर में टिकटों को लेकर महामंथन के बीच बांसवाड़ा जिले के घाटोल सीट के पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव से प्रचार के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग रखी है। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूंजीलाल गायरी ने कहा कि मुरलीधर राव ने योगीजी को प्रचार में लाने के लिए विश्वास दिलाया है। भाजपा पदाधिकारियों ने कहा की सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में हिंदुओं को एकजुट रखने का काम किया है। योगी के चुनाव प्रचार में आने से भाजपा को जोरदार समर्थन मिलेगा। पदाधिकारियों का कहना है कि योगी के आने से भारतीय जनता पार्टी उदयपुर संभाग की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

Read More: रणकपुर के बाद 20 अक्टूबर से जयपुर में होगा बीजेपी का मंथन, 98 सीटों के पैनल बनेंगे

मांग रखना हर पार्टी कार्यकर्ता का हक: भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष माथुर

यूपी सीएम योगी की डिमांड पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा की सभा के लिए प्रभावी नेताओं की मांग करना हमारे कार्यकर्ताओं का हक है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता जिन्हें चुनाव प्रचार के लिए प्रदेश में बुलाना चाहेंगे उन्हें प्रचार के लिए राजस्थान बुलाया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, प्रदेश में 7 दिसंबर को मतदान होंगे और परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। जल्द ही अब सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देंगी। इसके बाद प्रदेश में चुनाव प्रचार परवान चढ़ेगा। भाजपा दो चरण के महामंथन के बाद राजस्थान चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द ही जारी कर सकती है।