news of rajasthan

news of rajasthan

अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट पर 28 जनवरी को चुनाव होने जा रहे हैं। चुनावी नतीजे दो दिन बाद यानि 31 जनवरी को घोषित होंगे। गौरतलब है कि 7 दिसम्बर, 2018 को राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे। इससे पहले ही रामगढ़ सीट से बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का निधन 29 नवंबर को होने की वजह से यहां के चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। यही वजह रही कि प्रदेश में 199 सीटों पर चुनाव हुए थे। रामगढ़ सीट से फिलहाल 19 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Read more: विकास नहीं बल्कि स्कूलों की यूनिफॉर्म बदलने पर कांग्रेस सरकार का ध्यान

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि रामगढ़ सीट पर सिर्फ बसपा की ओर से ही नामांकन दाखिल किया जाएगा जिसकी अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2019 है। 11 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच हागी और 14 जनवरी को नाम वापस लिया जा सकेगा। इस सीट पर भाजपा की ओर से सुखवंत सिंह और सफिया जुबेर खान कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

बता दें, राजस्थान में मायावती के नेतृत्व वाली बसपा पार्टी ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। बसपा के समर्थन की वजह से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन पायी है। फिलहाल बसपा सुप्रिमो मायावती ने कांग्रेस सरकार को भारत बंद मामले में सभी केस वापसी को लेकर समर्थन वापिस लेने की धमकी दी है।

Read more: नए साल में फिर से हूंकार भरेगी भाजपा, लोकसभा चुनावों में हिसाब बराबर