news of rajasthan
Rajasthan: Ashok Gehlot-Sachin Pilot will take oath on 17th December.

राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 17 दिसम्बर को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में सचिन पायलट भी शपथ ग्रहण करेंगे। गहलोत ने शुक्रवार शाम यहां विधायक दल की बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। बता दें, राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ही इसी दिन मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। राजस्थान में 10.30 बजे, एमपी में दोपहर 1.30 बजे और छत्तीसगढ़ में शाम 4.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचेंगे।

news of rajasthan
Image: उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

राजस्थान में मंत्रिमंडल को बाद में दिलाई जाएगी शपथ

शुक्रवार शाम को विधायक दल की बैठक होटल आमेर क्लार्क में हुई। इस बैठक के बाद अशोक गहलोत ने सचिन पायलट व अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ यहां राजभवन में राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस विधायकों व समर्थन कर रहे विधायकों की सूची उन्हें सौंपी। गहलोत ने राज्यपाल से मिलने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को होगा। कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य नेता मौजूद रहेंगे। समारोह राजभवन के बाहर होगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। किसानों की कर्जमाफी के वादे पर गहलोत ने कहा कि वे मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद इस बारे में बातचीत करेंगे।

Read More: कांग्रेस के नेताओं में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो तुरंत माफी मांगे: वसुंधरा राजे

जनता की सरकार होगी जिसकी प्राथमिकता किसान व युवा होंगे

सचिन पायलट ने कहा कि सरकार शपथ ग्रहण समारोह के बाद काम शुरू करेगी और प्राथमिकता किसान व युवा होंगे। राजभवन के बाहर पायलट ने कहा कि हम राज्य के लोगों के आभारी हैं जिन्होंने कांग्रेस में भरोसा जताया। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम वादों को पूरा करने के लिए काम करेंगे। यह जनता की सरकार होगी जिसकी प्राथमिकता किसान व युवा होंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल 2 दिन पहले भी राज्यपाल से मिला था और सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए विधायक दल के नेता के नाम की घोषणा के लिए समय मांगा था।