जयपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले के देचू में पिछले दिनों एक ही परिवार के 11 जनों का शव मिलने का मामला ही शांत नहीं हुआ है। प्रदेश में बीते सोमवार और मंगलवार दो जिलों में अलग-अलग परिवार के लोगों द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया। जिसमें करौली जिले के एक परिवार के 4 लोग मृत पाए गए। वहीं, चूरू जिले के एक परिवार द्वारा जहर खाने से तीन लोगों की मौत हो गई। जिस पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया गहलोत सरकार पर निशाना साथा। मंगलवार देर रात उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि जोधपुर में 11 मौतों का दंश अभी मिटा ही नहीं था, कल कूंजेला (करौली) में महेन्द्र महावर और परिवार फिर रिबिया (चूरू) में शीशराम और उसकी पत्नी की मौत गहरे जख्म दे रही हैं और सवालिया निशान खड़े कर रही हैं, जादू छोड़ो, दंभ छोड़ो रे जादूगर, मौत के सिलसिले रोको।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि क्या हुआ तेरा वादा …आप अशोक गहलोत जी ने ही कहा था कि कोई भूखा नहीं सोएगा, पर ये तो सब गहरी नींद में सो गए। दूसरों पर दोष मंढ़ते मंढ़ते बाड़े में सरकार अपनी जनता की सुध तो ले लेते। माना कि कुर्सी बचानी जरूरी थी लेकिन इन मासूम जानो का क्या जादूगर?

जोधपुर में मिले थे 11 जनों के शव
गौरतलब है कि जोधपुर जिले के देचू में 9 अगस्त को एक ही परिवार के 11 जनों का शव मिला था। जिसके बाद परिवार द्वारा आत्महत्या करने के दो और मामले सामने आए। इनमें सोमवार देर रात करौली जिले के कुंजेला में एक परिवार के 4 जनें मृत मिले। वहीं, मंगलवार रात चूरू जिले के रिबिया में जहर खाने से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। साथ ही एक की हालत गंभीर है।

अजमेर में डूबने से 2 युवकों और 1 मासूम की दर्दनाक मौत
प्रदेश में बारिश का दौर तेज होने के साथ ही हादसों की रफ्तार भी बढ़ गई है। कई जगह नदी नाले उफान पर हैं। अजमेर जिले में रविवार का दिन वर्षाजनित हादसों के नाम रहा। जिले के ब्यावर और किशनगढ़ कस्बे में पानी में डूबने से एक मासूम समेत दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बड़ा हादसा किशनगढ़ के गुंदलाव झील मोखम विलास क्षेत्र में हुआ। वहां रविवार देर रात बाइक सवार दो युवकों की गुंदलाव तालाब में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई।

पति-पत्नी पर गिरा मकान, महिला की मौके पर मौत
बारां जिले में छबड़ा कस्बे की जोशी कॉलोनी में बुधवार को सुबह 5 बजे कच्चा मकान ढहने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, महिला का पति समीर घायल हो गया। जानकारी अनुसार, मंगलवार रात क्षेत्र में तेज बारिश हुई थी। जिससे जोशी कॉलोनी निवासी समीर शाह का कच्चा मकान जर्जर हो गया था। लोगों ने बताया कि समीर के मकान के ऊपर ही एक जने का पक्का मकान है। पक्के मकान की दीवार बुधवार सुबह समीर के कच्चे मकान पर गिर गई। जिससे मकान में सो रहे समीर और उसकी पत्नी रेशमा बी(19) दब गए।