news of rajasthan
swami-vivekanand-jayanti-bikaner-rajasthan.

राजस्थान सहित देशभर में शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर प्रदेशभर में कई जगह विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रदेश के बीकानेर में स्वामी विवेकानंद का 155वां जन्मदिवस शुक्रवार को ‘युवा दिवस’ के रूप में राजकीय महारानी स्कूल सभागार भवन में मनाया गया। इस अवसर पर बीकानेर के युवाओं को जॉब के रूप में तोहफा ​भी दिया गया। जिससे स्वामी विवेकानंद जयंती बीकानेर के बेरोजगार युवाओं के लिए और भी खास हो गई। समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता थे।

news of rajasthan
बीकानेर के 36 युवाओं को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर मिला जॉब ऑफर लेटर.

स्वामी विवेकानंद के ​जीवन से प्रेरणा लेकर विकास में सहायक बनें युवा

समारोह में सबसे खास यह रहा कि जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने स्वामी विवेकानंद जयंती ‘युवा दिवस’ के अवसर पर 36 युवाओ को जॉब ऑफर लेटर देकर रोजगार से जोड़ा। जिला कलेक्टर गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए छात्रों से कहा कि सभी को विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर देश के विकास में सहायक बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वामी जी के जीवन आदर्शों से हमें बहुत कुछ अच्छा सीखने को मिलता है, हमें उनके अपनाएं आदर्शों को अपनाना चाहिए।

Read More: राजस्थान: उपचुनाव के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, कांग्रेस ​प्रचारकों में राहुल गांधी का नाम नहीं

विद्यार्थियों को दिलाई नाशामुक्ति, सड़क सुरक्षा, स्वच्छता पर शपथ:

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर बीकानेर महापौर नारायण चोपड़ा ने सभी विद्यार्थियों को नशामुक्ति, सड़क सुरक्षा, स्वच्छता, शिक्षा की अलख, पौधारोपण, एमजेएसए में सहयोग जैसे विभिन्न बिंदुओं पर शपथ दिलाई। इस समारोह में एनसीसी, एनएसएस, भारत स्काउट एण्ड गाइड के कैडेट, खिलाड़ी तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित कौशल एवं रोजगार प्रदर्शनी भी लगाई गई।

Read More: बीकानेर में आज से सजेंगे ऊंट, शुरू हो रहा है 25वां अंतरराष्ट्रीय ऊंट महोत्सव