जयपुर। प्रदेश के रेगिस्तानी जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में बाड़मेर में 3 इंच बारिश दर्ज की गई है। नवंबर में इस बेमौसम बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते बिगड़े मौसम ने बाड़मेर में जनजीवन प्रभावित किया है। बिगड़े मौसम के चलते गुरुवार को यहां स्कूलों में अवकाश के बाद शुक्रवार को भी जिला कलेक्टर अशंदीप ने स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा की गई है।

2 लोगों की मौत, 8 से ज्यादा घायल
पश्चिमी विक्षाेभ के कारण प्रदेश में दूसरे दिन भी बारिश-ओलों का दौर जारी रहा। ओले गिरने से फसलाें काे नुकसान पहुंचा है। इन इलाके में गुरुवार तक एक दर्जन स्थानों पर बिजली गिरने और दो लोगों की मौत की सूचना मिली है। करीब 100 पशुओं की माैत हाे गई और 8 से ज्यादा लाेग घायल हुए हैं। बाड़मेर में कलेक्टर ने भारी बारिश के बाद सभी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्‌टी घोषित की है। बीकानेर, जैसलमेर, चूरू, श्रीगंगानगर, जोधपुर, पाली जालोर में भी बारिश हुई। जयपुर में दिनभर बादल छाए रहे।

बारिश और ओलावष्टि से फसल बर्बाद
जालोर के जिले के ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही ओलावष्टि से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। यहां बुधवार देर रात तक कई स्थानों पर बारिश का दौर चलता रहा। जालोर के चितलवाना और बागोड़ा क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। ओलावृष्टि से अरंडी की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग के अनुसार बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, नागौर और भीलवाड़ा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में मेघ गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।