नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री, राहुल गांधी
नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री, राहुल गांधी

राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र बांसवाड़ा के बेणेश्वर धाम में राहुल गांधी ने सभा कर मोदी सरकार को गरीब विरोधी व अमीर हितैषी बताया। पीएम मोदी के राजस्थान दौरे के बाद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिशन-25 को फतह करने के लिए आदिवासी समाज को साधने की कोशिश की। सभा में राहुल ने आदिवासियों की परेशानी उठाते हुए कहा कि 5 साल से केन्द्र की भाजपा सरकार ने मजदूरों व गरीबों के साथ अन्याय किया है और हम सत्ता में आने के बाद न्याय करेंगे।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये डालने, किसानों को फसलों का उचित मूल्य देने तथा 2 करोड़ युवाओं को हर रोजगार देने का वादा किया था लेकिन इनमें से एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया। कांग्रेस की मनरेगा स्कीम से बेरोजगारों को रोजगार मिलता था उसे भी बंद करने जैसी हालत कर दी। राहुल की इस सभा से मेवाड़ और वागड़ की चार सीटों पर लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों को समर्थन मिलेगा। 18 मिनट लंबे भाषण में राहुल ने ‘चौकीदार चोर है’ सिर्फ एक बार बोला। गौरतलब है कि इस नारे पर सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने माफी भी मांगी थी। इसलिए राहुल ने मोदी की जगह अनिल अंबानी को चोर कहा और वादा किया कि वे अनिल अंबानी, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या के जेब से पैसा निकालकर गरीबों के खातों में डालेंगे।

राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को वोटिंग

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में दो चरणों 29 अप्रैल और 6 मई को मतदान होगा। वोटिंग नजदीक आने से पहले मोदी व राहुल गांधी ज्यादा से ज्यादा सभा कर अपने पक्ष में वोट करने के लिए जनता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अब देखना होगा कि क्या भाजपा मिशन-25 के इतिहास को फिर दोहराएगी या फिर कांग्रेस अधिकतर सीटें जीतकर मोदी के पीएम बनने की राह मुश्किल करेगी।