भरतपुर, 5 फरवरी। सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने छोंकरवाडा कलां से धौलपुर बाया भुसावर-वैर-बयाना सड़क चौड़ाईकरण कार्य का शिलान्यास किया और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का क्रमोन्नत हुये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्वघाटन भी किया।

शिलान्यास कार्यक्रम में मंत्री जाटव ने संबोधित करते हुये कहा कि क्षेत्र में पेयजल,उच्च शिक्षा,कृषि शिक्षा, उद्योग,पुलिस,न्याय आदि विभागों का विकास हुए हैं। उन्होंने 33 करोड रूपये की लागत से बनने वाली बाडी से धौलपुर हाइवे के मध्य छौंकरवाडा से बयाना वाया भुसावर तक की 35 किलोमीटर लम्बी सडक का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी गॉवों को सडकों से जोडा गया है और नई सडकों के निर्माण के साथ ही पुरानी सडकों का जीर्णाद्वार भी करया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल व विद्युत सप्लाई के अलावा शिक्षा के विस्तार का कार्य भी कराया गया है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी जायेगी और जो भी मांग आयेगी उसका त्वरित समाधान कराया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि वैर , भुसावर क्षेत्र के विकास के लिये आगामी बजट में और परियोजना स्वीकृत होंगी ।

इस अवसर पर आरएसआरडीसी के योजना निदेशक एवं अधिशासी अभियंता लक्ष्मणसिंह गुर्जर ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुये बताया कि वैर विधान सभा क्षेत्र में नवीन सडकों के निर्माण के अलावा क्षेत्र को मेगा हाईवे से जोडकर इसकी चौडाई बढाई गई है।

कैबिनेट मंत्री भजन लाल जाटव का क्षेत्र के आयोजक,गणमान्य नागरिकों ने पुष्पमाला, चांदी का मुकुट एवं शॉल उड़ा कर स्वागत किया। इस अवसर पर तोताराम प्रधान, उप प्रधान महेश मीणा, नगर पालिका भुसावर चेयरमैन सुनीता प्रकाश जाटव,पूर्व पंचायत समिति सदस्य विजय मीणा, पूर्व सरपंच हुकुम सिंह ,जिला परिषद सदस्य किशन सिंह पप्पू, उप प्रधान प्रतिनिधि सिधांशु सिंह बिजवारी,कमालपुरा सरपंच प्रतिनिधि राकेश मीणा आदि उपस्थित थे।