priyanka gandhi called sachin pilot he go to delhi soon

राजस्थान की सियासी लड़ाई पहुंची दिल्ली: प्रियंका गांधी ने की सचिन पायलट से बात, जा सकते है दिल्ली

जयपुर। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के बाद अटकल लगाया जा रहा है कि अब कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता सचिन पायलट भी पार्टी से बगावत कर सकता है। सचिन पायलट और उनके खेमे की नाराजगी को लेकर एक सियासी हलचल लगातार तेज हो रही है। पायलट पिछले साल उनसे किए गए वादे 10 महीने बाद भी पूरे नहीं होने पर नाराजगी जता चुके हैं। इस बीच पायलट कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के संपर्क में हैं। बताया जाता है कि कल देर रात उनकी फोन पर प्रियंका से बात हुई है। बातचीत का ब्योरा तो पता नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है कि पायलट ने प्रियंका से अपनी बात कह दी है।

प्रियंका गांधी से मिलने जा सकते हैं दिल्ली
खबरों के अनुसार, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट से फोन पर बात की है और उन्हें दिल्ली बुलाया है। उम्मीद की जा रही है कि सचिन पायलट एक दो दिनों में दिल्ली जा सकते हैं। गौरतलब है पायलट की पिछली बार की नाराजगी को पार्टी के आलाकमान ने समझा बुझाकर और कुछ मांगों को पूरा करने का वादा करके शांत कर दिया था। लेकिन, इस बीच सचिन पायलट का आरोप है कि उनकी मांगों पर अब तक सुनवाई नहीं हुई।

अजय माकन और केसी वेणुगोपाल से भी कर सकते है मुलाकात
वहीं पायलट दिल्ली में कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात कर सकते हैं। ये दोनों ही नेता पायलट के मुद्दे को लेकर पिछले साल बनाई गई सुलह कमेटी में शामिल हैं। हालांकि इस कमेटी की रिपोर्ट 10 महीने बाद भी नहीं आई है और पायलट की नाराजगी की वजह भी यही है।

हेमाराम चौधरी इस्तीफा देने के बाद पहली बार पायलट से मिले
हाल में विधायक पद से इस्तीफा देकर राजस्थान में राजनीतिक संकट के संकेत देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक हेमाराम चौधरी ने पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट से उनके आवास पर मुलाकात की। हेमाराम चौधरी पायलट खेमे से जुड़े हैं और लंबे समय से अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे हैं। हेमाराम ने कहा कि पायलट से मुलाकात होती रहती है। इस्तीफे को वापस लेने पर उनकी सचिन पायलट से कोई चर्चा नहीं हुई है। हेमाराम का कहना है कि इस्तीफा मैंने पायलट से पूछ कर नहीं दिया। यह मेरा निजी फैसला है। अभी मैं अपने फैसले पर अडिग हूं।