जयपुर। राजस्थान में पिछले कई दिनों चल रही सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। अशोक गहलोत सरकार के संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने न केवल बहुमत का दावा किया है, लेकिन बीजेपी पर भी कड़े वार किये हैं। शांति धारीवाल का कहना है कि अंतर्कलह हमारे नहीं बल्कि बीजेपी में है। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का जनाधार नहीं है। जनाधर तो वसुंधरा राजे का है, जिन्हें इन दिनों साइडलाइन कर रखा है। वसुंधरा राजे वो नेता हैं, जिनमें दम है। उन्होंने प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की। उन्होंने बीजेपी में वसुंधरा जैसा कोई नेता ना तो हुआ और ना होगा। वसुंधरा के पास ना केवल जनाधार है बल्कि वे दमदार नेता है। राजस्थान की बीजेपी में उनका बहुत बड़ा योगदान है। सियासी संकट पर संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि 14 अगस्त को सदन में देखिए क्या होता है। विश्वास मत आता है या नहीं। यह कार्य सलाहकार समिति की बैठक में तय होगा। 14 अगस्त को गहलोत की जादूगरी देखने को मिलेगी। हमारे पास पर्याप्त बहुमत है। धारीवाल ने कहा कि जिसके पास बहुमत होता है वही तो सदन बुलाता है। हम तो चलाकर सदन बुला रहे हैं. सरकार को कोई खतरा नहीं है।

बीजेपी के लोग फैला रहे हैं भ्रम
वहीं मंत्री सालेह मोहम्मद ने भी कहा कि सरकार के पास पर्याप्त बहुमत है। बीजेपी के लोग भ्रम फैला रहे हैं। सरकार को कोई खतरा नहीं है। जरूरत पड़ने पर सदन में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। सरकार लगातार काम कर रही है। हमारे 19 बागी साथियों को वापस लौटना चाहिए। बागी अगर विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे तो कार्रवाई होगी।

पायलट गलत रायचंदों के शिकार हो गये
कांग्रेस विधायक प्रशान्त बैरवा ने पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट को घेरते हुए कहा कि कई रायचंदों ने उनको गलत राय दी। अगर उन्हें सही राय दी होती तो वे बगावत नहीं करते। बैरवा ने कहा कि अब भी वक्त है। 19 बागियों को लौटकर वापस आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट अशोक गहलोत से आगे निकलने की क्षमता रखने वाले नेता थे। लेकिन वे कुछ रायचंदों की गलत राय का शिकार हो गए। अब भी कुछ नहीं बिगड़ा है, परिवार में लौट आना चाहिए।