मार्च क्लोजिंग से पहले इन दिनों ट्रैफिक पुलिस टारगेट पुरे करने में जुटी हैं। मानसरोवर इलाके में बिना हेलमेट स्कुटी सवार महिला जा रही थी। उसके ट्रैफिक पुलिसकर्मी सामने आ गया और चालान काटने के लिए के लिए उसके पीछे दौड़ा। स्कूटी सवार महिला ने अचानक से ब्रेक लगा दिए। जिससे पीछे बैठी महिला सड़क पर गिर गयी, तभी उधर से गुजर रहे ट्रक ने उसे कुचल दिया और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

हालांकि महिला के परिजनों का दावा है कि स्कूटी सवार दोनों महिलाओं ने हेलमेट पहन रखा था। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोगों ने पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। लोगों के साथ सांगानेर से कांग्रेस विधायक प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया और धरना भी दिया।

हादसे में झुंझुनूं निवासी नीलम चौधरी (28 वर्ष) पत्नी सुरजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। स्कूटी पर उसकी डेढ़ साल की बच्ची भी गोद में थी, जो उछलकर दूर जा गिरी और ट्रक की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। इस आकस्मिक मौत के बाद स्थानीय लोगों और सड़क पर दौड़ रहे वाहन चालकों का गुस्सा पुलिस पर फूट पड़ा। सैकड़ों लोगों ने शव को बीच सड़क पर रखकर ट्रैफिक पुलिस के खिलाफ विरोध और हंगामा किया।

घटना गुरुवार शाम सवा चार बजे न्यू सांगानेर रोड पर मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के पास भृगु पथ किसान धर्मकांटे के पास हुई। लोगों ने महिला को गंभीर हालत में धनवंतरी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि दो बहनें बाजार से खरीदारी कर लौट रही थीं।

दुर्घटना थाना साउथ जयपुर की एसआई राज किरण ने बताया कि मृतक महिला नीलम चौधरी झुंझुनूं की रहने वाली थी। वह श्याम विहार निवासी अपनी बहन अनिला चौधरी (32 वर्ष) से मिलने मानसरोवर गई थी। मृतक के परिजनों का दावा है कि दोनों बहनों ने हेलमेट पहना हुआ था।

सांगानेर से विधायक प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि हमने इंसानियत का परिचय दिया है। न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर पर यातायात पुलिस कर्मियों की लापरवाही से एक बहन की मौत की सूचना पर परिजनों द्वारा शव रखकर प्रदर्शन किए जाने की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों व जयपुर कलेक्टर से बात की। दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई और परिवार के सदस्यों को मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर शव को घर भिजवाया गया।