जयपुर। बुधवार शाम को पुलिस अधीक्षकों की बैठक में सीएम गहलोत के सख्त निर्देशों के बावजूद पुलिस महकमे की मनमानी बदस्तूर जारी है। आमजन हो या जनप्रतिनिधि, पुलिस महकमे के दुर्व्यवहार की एक और बानगी जयपुर में सामने आई। जयपुर के खो नागोरियन थाना क्षेत्र में अखबार बांटने वाले हॉकर मुन्ना की हत्या के बाद थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश वर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में जमा लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में गंभीर रूप से घायल हुए कैलाश वर्मा को जब उनके समर्थक पूर्व मंत्री कन्हैयालाल मीणा की गाड़ी में अस्पताल लेकर जा रहे थे पुलिस ने मीणा को जबरन गाड़ी में से उतार लिया और थाने ले गई।

यह है पूरा मामला

दरअसल खो नागोरियान थाना इलाके में गुरुवार सुबह हॉकर मुन्ना वैष्णव की रफीक नाम के विक्षिप्त युवक ने कुल्हाड़ी से वारकर निर्दयतापूर्वक हत्या कर दी। हत्या के बाद इलाके में बवाल (Ruckus) मच गया और आक्रोशित लोगों ने रास्ता जाम कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे जाम खोलने के लिए तैयार नहीं हुए।

जाम के कारण वहां दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से खदेड़ना शुरू किया। लाठीचार्ज में भाजपा नेता कैलाश वर्मा समेत कई लोग घायल हो गए। इसके बाद अशोक परनामी, रामचरण बोहरा और किरोड़ीलाल मीणा घटनास्थल पर पहुंचे और थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। क्षेत्र में अभी भी तनाव बना हआ है और पुलिस ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया है।