news of rajasthan
मंच पर योजना लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।
news of rajasthan
मंच पर योजना लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयपुर में आयोजित लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम में शनिवार को राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की जमकर सराहना की। उन्होंने इस मौके पर कहा, ‘वसुन्धरा राजेजी एक लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं और उनकी सरकार पिछले चार साल में विकास योजनाओं को लागू करने में जुटी हुई है। राजश्री योजना, होनहार छात्राओं को स्कूटी योजना, पालनहार योजना, तीर्थ यात्रा योजना सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की आंखों में जो चमक और आत्म विश्वास नजर आ रहा है, उसे कोई नहीं भूल सकता। इसके लिए मैं वसुन्धराजी को बधाई देता हूं।’

प्रधानमंत्री मोदी शहर के अमरूदों के बाग में केन्द्र व राज्य सरकार के 2.5 लाख लाभार्थियों से जनसंवाद और उन्हें संबोधित कर रहे थे।

वसुन्धरा सरकार किसानों की हितकारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की वसुन्धरा सरकार को किसानों की हितकारी सरकार बाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सुनिश्चित कर रही है कि किसानों को उनकी मेहनत का पूरा लाभ मिल सके। इसके लिए राज्य सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बना रही हैं।


उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अनेक लोक कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उनका पारदर्शिता से संचालन किया। इससे यहां के लोगों का जीवन आसान हुआ है।

मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की प्रशंसा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राजस्थान के लोगों के समय का एक बड़ा हिस्सा पानी की आवश्यकता को पूरा करने में चला जाता है। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सरकार ने इस दिशा में भी सराहनीय प्रयास किए हैं। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में ग्राम और शहर में मिलाकर चार हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट पूरे कर प्रदेश के करीब साढ़े 12 हजार से अधिक गांवों तक पीने के पानी की सुविधा पहुंचाई गई है।

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान की प्रशंसा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के अंतर्गत उल्लेखनीय कार्य हुआ है। राजश्री योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाएं बनाई है और उनको सफलता के साथ से क्रियान्वित भी किया जा रहा है।

Read more: मोदी का जयपुर दौरा-इन 13 परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास, जानिए…