लोकसभा चुनाव के 19 मई को अंतिम चरण व 23 मई को चुनाव परिणाम से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीत का आशीर्वाद लेने केदारनाथ धाम में भगवान शिव की शरण में पहुंचे हैं। केदारनाथ धाम में असीम श्रद्धा रखने वाले पीएम मोदी ने मंदिर के गर्भगृह में भोलेनाथ की पूजा-अर्चना और रूद्राभिषेक की। तकरीबन आधे घंटे की पूजा के दौरान मोदी ने मंदिर की परिक्रमा लगाई और मंदिर परिसर के बाहर मौजूद हाथ श्रद्धालुओं का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया।

मंदिर में दर्शन के बाद मोदी ने धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों से निर्माण संबंधी तमाम जानकारियां लीं तथा नक्शा व फाइलें भी देखी। ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ धाम के मंदिर परिसर से करीब डेढ़ किमी दूर 12250 फीट ऊंचाई पर बनी गुफा में ध्यान केंद्रित करेंगे। गौरतलब है कि वर्ष 2017 में केदारनाथ धाम में कपाट खुलने पर पीएम मोदी ने दर्शन किया था। तब से लेकर वो अब तक चौथी बार केदारनाथ आ चुके हैं।

पीएम मोदी ने भगवान शिव से मांगा जीत का आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी के उत्तराखंड दौरे पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। चुनावी रण में ताबड़तोड़ प्रचार के बाद अब पीएम मोदी ने भोलेनाथ से अपनी पार्टी की जीत का आशीर्वाद भी मांगा। रविवार को मोदी बद्रीनाथ धाम में जाकर दर्शन करेंगे। मोदी के दौरे को लेकर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। अब देखना होगा कि भगवान शिव पीएम मोदी की चुनावी नैया पार लगाएंगे या नहीं।