पीएम मोदी ने त्रिपुरा की स्थानीय भाषा में लोगों का अभिवादन कर अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा, “त्रिपुरा चुनाव के लिए यह मेरी पहली जनसभा है। यहां मैं देख रहा हूं कि इतनी बड़ी संख्या में जहां भी मेरी नजर पहुंच रही है, लोग ही लोग दिखाई दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, ”बहुत बड़ी संख्या में जनजातीय समाज के मेरे भाई-बहन भी जब आशीर्वाद देते हैं तो उनके आशीर्वाद की पवित्रता, उसका सामर्थ्य कई गुना बढ़ जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘त्रिपुरा ने तय कर लिया है कि विकास का डबल इंजन अब रुकने वाला नहीं है.’ इसलिए आज त्रिपुरा के कोने-कोने में एक ही आवाज है, एक ही नारा है, एक ही जयघोष है- एक बार फिर डबल इंजन सरकार का ये मंत्र। आज मैं त्रिपुरा की संतान विजनरी नेता नरेंद्र चंद्र देव वर्मा जी को भी आदरपूर्वक याद कर रहा हूं। त्रिपुरा के विकास के संबंध में मुझे अक्सर उनसे बहुत कुछ सीखने और समझने का अवसर मिला था। आज एनसी दा हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें हम सबके साथ हैं और आने वाले समय में हमें प्रेरणा देती रहेंगी।

पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस और वामपंथी सिर्फ गरीबों को धोखा देना जानते हैं। ये गरीबों को कभी किसी चिंता से मुक्त नहीं कर सकते। बीजेपी आपके सेवक की तरह आपके सच्चे साथी की तरह आपकी हर चिंता को दूर करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा, “त्रिपुरा को मां त्रिपुरा सुंदरी का आशीर्वाद प्राप्त है और भाजपा सरकार एक और ‘त्रि शक्ति’ के साथ राज्य की शक्ति को और मजबूत कर रही है।” पहली शक्ति है ‘आवास’, दूसरी है ‘आरोग्य’ (स्वास्थ्य) और तीसरी है ‘आय’।

पीएम मोदी ने कहा, ‘बीजेपी ने पिछली सरकार के बांस की कटाई और व्यापार पर रोक लगाने वाले कानूनों को खत्म कर दिया है। इस कदम से आदिवासी समुदाय को काफी फायदा हुआ है। आज बांस के उत्पाद पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस और लेफ्ट के लोग छल-कपट करने में लगे रहते हैं, कुशासन के पुराने खिलाड़ियों ने हाथ मिला लिया है, उन्हें जाने वाला एक-एक वोट त्रिपुरा को पीछे धकेल देगा। इसलिए आपको केवल कमल के सामने बटन दबाना है। ’’

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, नतीजे 2 मार्च को आएंगे।