news of rajasthan

news of rajasthan

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड, जयपुर (RSMSSB) ने हाल ही में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर भर्ती परीक्षा-2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वह बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयनबोर्ड, जयपुर ने हाल ही में अधिकारिक साइट पर फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ग्रेड-III के पदों पर सीधी भर्ती हेतु 4500 पदों पर आवेदन मांगे थे। इस परीक्षा का आयोजन 30 सितम्बर, 2018 को किया गया है। उम्मीदवार परीक्षा के समया अपना प्रवेश पत्र ले जाना ना भूले। परीक्षा के लिए आवश्यक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा स्थल पर अनावश्यक समस्याओं से बचने के लिए इनका एक बार अध्ययन कर लेना जरुरी है।

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

1. RSMSSB PTI की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

2. वेबसाइट के होमपेज पर आपको एक लिंक “Physical Training Instructor 2018 Admit Card/Hall Ticket” मिलेगा। उस पर क्लिक करें।

3. एक pop-up पेज दिखेगा, यहां अपना RSMSSB PTI 2018 एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि, सेक्योरिटी पिन एंटर करें और login पर क्लिक करें।

4. आपका RSMSSB PTI 2018 एडमिट कार्ड सामने होगा।

एडमिट कार्ड में दिए गए सभी विवरण को सावधानी से पढ़ें और उसके बाद उसका प्रिंट निकाल लें। परीक्षा स्थल पर एडमिट कार्ड के साथ अपना एक आईडी कार्ड ले जाना न भूलें।

Read more: वर्ल्ड ट्यूरिज्म डे आज, राजस्थानी खूबसूरती के कायल हैं पर्यटक