एनआईए ने राजस्थान में पीएफआई के सदस्यों के घरों पर छापा मारा है। एनआईए ने शनिवार सुबह राजस्थान में 7 जगहों पर फ्रंट के सदस्यों के घरों पर रेड की और कई मेंबर्स को पकड़ा है। जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर और कोटा जिले सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है। एनआईए की टीम ने राजस्थान के कोटा में तीन अधिकारी और बूंदी, सवाई माधोपुर और भीलवाड़ा में एक-एक अधिकारी के घर पर छापेमारी की है।

आपको बता दें कि हाल ही में गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान मोहम्मद सोहेल के रूप में हुई है। एनआईए ने आरोपी सोहेल को शांति भंग करने और सांप्रदायिक नफरत फैलाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले एनआईए ने इस मामले में ही दो आरोपी सादिक सर्राफ और आरोपी मोहम्मद आसिफ को भी गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ 19 सितंबर 2022 को एनआईए मुख्यालय नई दिल्ली में मामला दर्ज किया गया था।

एनआईए ने भीलवाड़ा के गुलनगरी निवासी इमरान रंगरेज के घर शनिवार देर रात करीब एक बजे छापेमारी की। इमरान रंगरेज एसडीपीआई का सोशल एक्टीविस्ट हैं। वह पीएफआई का पूर्व कार्यकर्ता भी है। सबसे बड़ी बात यह है कि एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस को इस संबंध में कोई अपडेट नहीं दी। एनआईए की टीम सुबह-सुबह कोटा पहुंची। इस दौरान टीम ने रामपुरा थाना क्षेत्र में छापेमारी की। कोटा में कुल तीन जगहों पर छापेमारी की गई।

एनआईए ने इससे पहले नौ जगहों पर छापेमारी की थी

गौरतलब हो कि पिछले महीने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया द्वारा विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देने और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मामलों में एनआईए लगातार एक्शन मोड में है। एनआईए ने पिछले महीने राजस्थान में नौ जगहों पर छापेमारी की थी। फिर जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर और राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में एक जगह छापेमारी की गई. यहां से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चाकू और कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली, जिसे जब्त कर लिया गया।