केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी मंगलवार को बाड़मेर जैसलमेर संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थे। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी सोमवार को जोधपुर में रात गुजारने के बाद तड़के ही जोधपुर से रवाना हुए और निर्माणाधीन रिफाइनरी का निरीक्षण करने पचपदरा पहुंचे। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के नेतृत्व में भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के बाड़मेर संसदीय क्षेत्र आगमन पर डोली गांव में स्वागत व अभिनंदन किया।

इसके बाद केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री व स्थानीय बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी के साथ पचपदरा में निर्माणाधीन रिफाइनरी स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने प्रगति समीक्षा बैठक में रिफाइनरी के अधिकारियों से आगामी परियोजनाओं की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कैलाश चौधरी ने बताया कि पचपदरा में बनने वाली यह रिफाइनरी एशिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी है, जिसका 50 फीसदी काम पूरा होने वाला है। परियोजना में प्रतिवर्ष नौ मिलियन टन शोधन क्षमता और दो मिलियन टन प्रतिवर्ष पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स क्षमता की योजना है। साथ ही इस रिफाइनरी से एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।