कोटा, 21 मार्च। न्याय शास्त्र के प्रणेता महर्षि गौतम की जयंती के उपलक्ष में जिला गुर्जर गौड़ ब्राह्मण महासभा की ओर से संतोषी नगर स्थित गौतम चौराहे पर गौतम समाज द्वारा पूरे सर्किल को दीपों से सजाया गया। इस दौरान समाजबंधुओं में अपार उत्साह बना रहा। इस दौरान पूरा क्षेत्र महर्षि गौतम के जयकारों से गूंज उठा।

जिलाध्यक्ष संजय गौतम एवं संरक्षक जगमोहन गौतम ने बताया कि इस अवसर पर भव्य आतिशबाजी की गई। जिससे देखकर समाजबंधु और क्षेत्रवासी रोमांचित हो उठे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर 108 दीपों से महर्षि गौतम की महाआरती की गई। इस दौरान बटुकों द्वारा शंख ध्वनि से पूरा वातावरण गूंज उठा। शंख ध्वनि बजने से माहौल में एक अलग ही धर्म की प्रवाहना हुई। इस अवसर पर महिला व पुरूषों ने महर्षि गौतम की आरती कर समाज की एकजुटता व खुशहाली की कामना की। आरती के बाद सभी ने महर्षि गौतम सर्किल की परिक्रमा भी लगाई। इस मौके पर पूर्व यूआईटी चैयरमेन रामकुमार मेहता का भी विशेष रूप से सम्मान किया गया।

ठस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष विशाल शर्मा ने समाजबंधुओं से एकजुटता बनाए रखने का आह्रान करते हुए सभी को महर्षि गौतम जयंती की शुभकामनाएं देते हुए महर्षि गौतम जयंती धूमधाम से मनाने एवं प्राकट्य दिवस महोत्सव पर संध्याकाल में अपने-अपने घरों में दीप जलाने का आह्रान किया।

जिलाध्यक्ष संजय गौतम ने कहा कि महर्षि गौतम न्याय शास् त्र के प्रणेता माने जाते हैं, इसलिए देश के न्यायालयों में महर्षि गौतम की तस्वीर लगाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए शीघ्र ही जिला कलेक्टर के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति एवं सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

ठस मौके पर मुख्य रूप से गुर्जर गौड़ ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विशाल शर्मा, षहर जिलाध्यक्ष संजय गौतम, अखिल भारतीय गुर्जर गौड़ ब्राह्मण महासभा के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंजबिहारी गौतम, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राखी गौतम महाआरती के संयोजक टीकमचंद पंचोली दादाबाड़ी गौतम समाज के अध्यक्ष बृजेष षर्मा, महामंत्री दिनेष दुबे, प्रवीण पंचौली, चन्द्रप्रकाश शर्मा चन्दू,  लोकेश शर्मा, महेष शर्मा, आरकेपुरम् इकाई अध्यक्ष खेमराज गौतम, केशवपुरा इकाई अध्यक्ष छीतरलाल गौतम, डॉ. केसी शर्मा, ओमप्रकाश गौतम, पदम गौतम, राजेन्द्र मोहन गौतम समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।