भरतपुर में भगवान महावीर जयंती पर आज जैन समाज की ओर से शोभायात्रा निकाली गई । शोभायात्रा में शामिल झांकियां आकर्षक का केंद्र बनी हुईं थी। बेंड बाजों के साथ निकाली गई शोभायात्रा में शामिल झांकियों पर शहर के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। पुरोहित मोहल्ला स्थित जैन मंदिर से शुरू हुई शोभा यात्रा से पहले भगवान महावीर जी की पूजा अर्चना की गई ।

शोभायात्रा में तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉक्टर सुभाष गर्ग ने शामिल होकर भगवान महावीर जी की पूजा अर्चना की और देश व प्रदेश में खुशहाली की कामना की। इस दौरान उन्होंने भगवान  महावीर के सिद्धांतों पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि उनके सिद्धांत आज भी प्रासंगिक है जो मानव कल्याण के लिए सार्थक हैं।

इस मौके पर अखिल भारतीय पल्लीवाल जैन महासभा के भरतपुर शाखा के मंत्री अभिषेक जैन एडवोकेट विजय जैन तरुण जैन  मोहित जैन जीवन जैन त्रिलोक जैन महेंद्र जैन, गुलाब जैन, शीतल जैन, भागचंद जैन, श्वेता जैन, श्रीमती रेखा जैन, प्रीति जैन, नेहा जैन, धान्या, अनन्या जैन, गार्गी जैन आदि लोग उपस्थित एवं यात्रा का लोगों द्वारा बाजार में स्वागत किया गया टीम अभिषेक भरतपुर के अध्यक्ष राकेश गोयनका सहित पूरी टीम ने लक्ष्मण मंदिर पर रथ यात्रा का स्वागत किया

संवाददाता- आशीष वर्मा